G News 24 : PM मोदी के UT दौरे से पहले बारामूला में तीन आतंकी ढेर !

 बारामूला में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी ! 

PM मोदी के UT दौरे से पहले  बारामूला में तीन आतंकी ढेर !

जम्मू और कश्मीर के बारामूला में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. शनिवार (14 सितंबर, 2024) सुबह वहां की पुलिस ने पुष्ट किया कि भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर के जॉइंट ऑपरेशन में तीन आतंकी मार गिराए गए हैं. फिलहाल ऑपरेशन जारी है. ऐसा इसलिए क्योंकि इंटेलिजेंस इनपुट्स के जरिए मिली जानकारी से पता चला कि वहां पर कुछ दहशतगर्द छिपे हैं. सूचना के बाद 13-14 सितंबर की दरमियानी रात चक टप्पर क्रीरी इलाके में ऑपरेशन चलाया गया. दरअसल, बारामूला में सुरक्षाबलों-आतंकियों के बीच रात में मुठभेड़ चालू हुई थी, जो पूरी रात जारी रही. अफसरों के अनुसार, क्षेत्र में दो से तीन आतंकी छिपे हैं. आतंकवादियों को मार गिराने के लिए ऑपरेशन फिलहाल चल रहा है. 

बारामूला में सुरक्षाबलों को आतंकियों के खिलाफ तब कामयाबी मिली जब यूटी के किश्तवाड़ में मुठभेड़ में शुक्रवार को जेसीओ समेत दो जवान शहीद हो गए थे. अफसरों के अनुसार, छतरू थाना क्षेत्र में नैदघाम गांव के ऊपरी इलाकों में पिंगनल दुगड्डा वनक्षेत्र में सुरक्षा बलों के तलाशी दलों और छिपे आतंकवादियों के बीच गोलीबारी हुई. सेना के चार जवान घायल हो गए और उनमें से दो जवान जेसीओ नायब सूबेदार विपन कुमार और सिपाही अरविंद सिंह ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. 

J&K के इन इलाकों में 2 महीने से हो रहे आतंकी हमले

जम्मू डिवीजन के पहाड़ी जिलों पुंछ, राजौरी, डोडा, कठुआ, रियासी और उधमपुर में बीते दो महीनों से अधिक समय से सेना, सुरक्षाबलों और नागरिकों पर आतंकवादी हमले हो रहे हैं. आतंकवादी घात लगाकर अचानक हमला करते हैं और फिर पहाड़ी क्षेत्रों के जंगलों में गायब हो जाते हैं. हमलों के लिए विदेशी आतंकवादियों के एक समूह के जिम्मेदार बताया जा रहा है. ये आतंकी 40 से 50 की संख्या में हैं. रिपोर्ट के बाद सेना ने उन जिलों के घने जंगलों वाले इलाकों में 4,000 से अधिक प्रशिक्षित सैनिकों को तैनात किया है, जिनमें विशिष्ट पैरा कमांडो और पर्वतीय युद्ध में प्रशिक्षित सैनिक हैं.

चुनाव के मद्देनजर PM नरेंद्र मोदी का आज डोडा दौरा

केंद्र शासित प्रदेश (यूटी) में इस तरह की आतंकी गतिविधियां इसलिए भी अहम और चिंताजनक हैं क्योंकि वहां विधानसभा चुनाव होने हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (स्टार कैंपेनर भी हैं) शनिवार को यूटी का दौरा करेंगे. वह डोडा के स्पोर्ट्स स्टेडियम में चुनाव जन सभा को संबोधित करेंगे. चुनाव ऐलान के बाद यूटी में यह पीएम की यह पहली रैली होगी. वह इसके बाद 19 सितंबर को श्रीनगर भी जाएंगे. केंद्रीय मंत्री और बीजेपी इलेक्शन इंचार्ज (जम्मू कश्मीर के) ने बताया कि डोडा में आखिरी बार देश का कोई प्रधानमंत्री 1982 में गया था. जम्मू-कश्मीर में तीसरे और अंतिम चरण में बारामूला, कुपवाड़ा और बांदीपोरा जिलों में एक अक्टूबर, 2024 को वोट डाले जाएंगे. 

Reactions

Post a Comment

0 Comments