G News 24 : विद्यालय एक और प्रिसिंपल दो, यूं ही नहीं कहते हैं गज़ब है MP !

 ग्वालियर में शिक्षा अनोखा विभाग का अनोखा कारनामा ...

विद्यालय एक और प्रिसिंपल दो, यूं ही नहीं कहते हैं गज़ब है MP !

ग्वालियर। शिक्षा विभाग की एक गलती अभिभावकों के लिए सिरदर्द बन गई है. ग्वालियर में  शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय महाराजपुरा स्कूल का अनोखा मामला सामने आया है. इस स्कूल में एक नहीं, बल्कि दो प्राचार्य मौजूद हैं. आए दिन अभिभावक और बच्चे इस वजह से परेशान हो रहे हैं. खुद जिला शिक्षा अधिकारी ग्वालियर अजय कटियार भी इस बात से हैरान हैं. उनका कहना है कि विभागीय स्तर से यहां दो प्राचार्य हो गए हैं. जल्द ही एक प्राचार्य को हटाया जाएगा.

ग्वालियर के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय महाराजपुरा का यह अनोखा मामला तब सामने आया, जब स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के पेरेंट्स बच्चों की पढ़ाई के बारे में जानकारी लेने प्राचार्य से मिलने पहुंचे. इस दौरान स्कूल में दो प्राचार्य मौजूद थे. अब पेरेंट्स इस सोच में पड़ गए कि आखिर स्कूल के असली प्राचार्य कौन हैं? क्यों की एक तरफ प्राचार्य डॉ. उषा भदौरिया की नाम की पट्टिका रखी थी, दो दूसरी ओर प्राचार्य स्मृति शर्मा की पट्टिका थी. हैरानी में डूबे पेरेंट्स ने इस बात की शिकायत शिक्षा विभाग में की.

2023 की नई नियुक्ति

जब विभाग को इस बात की भनक लगी तो अफसरों के भी होश उड़ गए. जल्द ही पत्राचार करके एक प्राचार्य को वहां से हटाने की बात कही. लेकिन, सवाल ये खड़ा हुआ कि जब प्राचार्य उषा भदौरिया 2015 से स्कूल में पदस्थ थी तो फिर 2023 में प्राचार्य स्मृति शर्मा को नए प्राचार्य के रूप में कैसे भेज दिया गया !

Reactions

Post a Comment

0 Comments