G News 24 : राहुल गांधी को आतंकी कहने पर भड़की कांग्रेस, केंद्रीय मंत्री के खिलाफ HC में लगाई PIL

 'वही हाल होगा जो आपकी दादी का' हुआ था ...

राहुल गांधी को आतंकी कहने पर भड़की कांग्रेस, केंद्रीय मंत्री के खिलाफ HC में लगाई PIL

राहुल गांधी पर केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्‌टू के बयान को लेकर कांग्रेस भड़क गई है. रवनीत के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में पीआईएल दायर की गई है. जानें केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने राहुल गांधी को लेकर क्या दिया था बयान, जिसके बाद हो रहा है हंगामा.

केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका (PIL) दायर की है. हिंदू सेना (एस) के अध्यक्ष सुरजीत यादव द्वारा दायर याचिका में आरोप लगाया गया है कि बिट्टू ने लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया. जनहित याचिका में बिट्टू के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है, जिसमें कहा गया है कि उनकी टिप्पणी से व्यापक हिंसा और अशांति भड़कने की संभावना है. याचिकाकर्ता ने अदालत से स्थिति को संबोधित करने के लिए आवश्यक कदम उठाने का आग्रह किया है, क्योंकि जनहित याचिका में दावा किया गया है कि बिट्टू की टिप्पणियों के कारण बिट्टू का बयान सार्वजनिक शांति और सद्भाव के लिए खतरा पैदा कर सकता है.

कांग्रेस ने दर्ज कराई शिकायत

राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने वाले चार भाजपा नेताओं के खिलाफ कांग्रेस ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. जिन नेताओं के खिलाफ शिकायत दी गई है उनमें रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू भी शामिल हैं. कांग्रेस के कोषाध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन ने बुधवार सुबह दिल्ली के तुगलक रोड थाने में यह शिकायत दी है. उन्होंने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी के एक नेता ने दिल्ली में पिछले सप्ताह राहुल गांधी को जान से मारने की धमकी दी है. माकन के मुताबिक, भाजपा नेता ने कहा था कि राहुल गांधी संभल जाओ नहीं तो आपका भी वही हाल हुआ होगा जो आपकी दादी का हुआ था.

'राहुल गांधी संभल जाओ'

तुगलक रोड पुलिस थाने के बाहर मौजूद अजय माकन ने मीडिया से कहा, 'हम सभी जानते हैं कि इंदिरा गांधी जी ने अपनी सीने पर 34 गोलियां खाई थीं और शहीद हुई थीं. राजीव गांधी ने शांति वार्ता शुरू की थी, इस वजह से उनके शरीर के चिथड़े उड़ा दिए गए. राहुल गांधी के परिवार ने देश के लिए शहादत दी और आज राहुल गांधी जी को यह कहा जाता है कि आप संभल जाओ वरना आपका भी वही हाल होगा.

जो राहुल गांधी की जुबान काटेगा उसको 11 लाख रुपये मिलेंगे

माकन का कहना था कि भारत के अंदर राजनीति इससे नीचे नहीं गिर सकती. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने न तो इस बयान की निंदा की, न ही इसके खिलाफ कोई कार्रवाई की. उन्होंने कहा, इसके बाद भाजपा के सहयोगी दल के नेता ने कहा कि जो राहुल गांधी की जुबान काटेगा उसको 11 लाख रुपये मिलेंगे. आपको जिसकी बात अच्छी न लगे, राहुल गांधी की आवाज पसंद नहीं क्योंकि वह वह देश हित की बात करते हैं, गरीबों की, मजदूरों की बात करते हैं। इसीलिए आप उनकी जुबान काटने की धमकी दे रहे हैं.

 कांग्रेस ने चार लोगों के खिलाफ यह शिकायत दी

कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी भाजपा की धमकियों से डरने वाले नहीं हैं. हमारे नेता राहुल गांधी पिछड़ों के, दलितों के, गरीबों के हितों की आवाज को उठाते रहेंगे. अजय माकन ने कहा कि भारत सरकार के एक मंत्री (रवनीत सिंह बिट्टू ) ने राहुल गांधी को इसलिए आतंकवादी कह दिया क्योंकि राहुल गांधी जो बातें बोल रहे हैं, वह उनको पसंद नहीं. इसलिए आज हमने पुलिस में शिकायत दी है, ताकि इन लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। यह सीधे-सीधे जान मारने की धमकी है. कांग्रेस ने चार लोगों के खिलाफ यह शिकायत दी है जिनमें केंद्रीय मंत्री के अलावा दिल्ली के पूर्व भाजपा विधायक, महाराष्ट्र के शिवसेना विधायक और उत्तर प्रदेश के एक मंत्री का नाम है.

 राहुल गांधी देश के सबसे बड़े आतंकवादी

केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता रवनीत सिंह बिट्टू ने हाल की अमेरिका यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा सिखों के संबंध में की गयी टिप्पणी को लेकर रविवार को उनकी आलोचना की थी और उन्हें ‘‘देश का सबसे बड़ा दुश्मन और आतंकवादी’’ बताया था. भाजपा नेताओं रघुराज सिंह, मारवाह और शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ ने भी राहुल गांधी के बारे में विवादास्पद बयान दिए थे. 

रवनीत सिंह बिट्टू ने क्या कहा था?

बिट्टू ने अमेरिका दौरे के दौरान राहुल गांधी की टिप्पणियों की आलोचना करते हुए कहा था, राहुल गांधी भारतीय नहीं हैं, उन्होंने अपना अधिकांश समय बाहर बिताया है. उन्हें अपने देश से उतना प्यार नहीं है, क्योंकि वे विदेश जाकर हर बात को गलत तरीके से कहते हैं. जो लोग मोस्ट वांटेड हैं, अलगाववादी हैं और बम, बंदूक और गोले बनाने में माहिर हैं, उन्होंने राहुल गांधी की बातों की सराहना की है. देश के दुश्मन जो विमान, ट्रेन और सड़कें उड़ाने की कोशिश करते हैं, वे राहुल गांधी के समर्थन में हैं. राहुल गांधी देश के नंबर 1 आतंकवादी हैं. देश का सबसे बड़ा दुश्मन जिसे एजेंसियों को पकड़ना चाहिए, वह आज राहुल गांधी हैं.



Reactions

Post a Comment

0 Comments