G News 24 : वेस्टर्न रेलवे में 5 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आज से शुरू !

उम्मीदवारों की आयु 15 वर्ष पूरी हो जानी चाहिए और 22 अक्टूबर 24 तक 24 वर्ष पूरी नहीं होनी चाहिए...

वेस्टर्न रेलवे में 5 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आज से शुरू !

रेलवे में नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक शानदार खबर है। रेलवे भर्ती सेल, पश्चिमी रेलवे ने अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों के आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू  हो जाएगी। योग्य उम्मीदवार RRC WR की आधिकारिक वेबसाइट rrc-wr.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जानकारी दे दें कि इस भर्ती के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख 22 अक्टूबर  2024 है। इस भर्ती अभियान के तहत संगठन में कुल 5066 पदों को भरा जाएगा।

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त बोर्ड से मिनिमम 50 प्रतिशत अंकों के साथ 10+2 परीक्षा प्रणाली में मैट्रिकुलेशन या कक्षा 10 पास होना चाहिए। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 15 वर्ष पूरी हो जानी चाहिए और 22/10/2024 तक 24 वर्ष पूरी नहीं होनी चाहिए। 

जिन आवेदकों के एसएससी/आईटीआई परिणाम अधिसूचना की तिथि तक प्रतीक्षित हैं, वे आवेदन करने के पात्र नहीं हैं। एनसीवीटी/एससीवीटी से संबद्ध आईटीआई प्रमाणपत्र अनिवार्य है।

आवेदन शुल्क

इन पदों के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क देना होगा। एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/महिला आवेदकों को शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। वहीं, बाकी  उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है, जो वापस नहीं किया जाएगा। भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग आदि का उपयोग करके स्क्रीन पर पूछी गई जानकारी प्रदान करके किया जा सकता है। अधिक संबंधित विवरणों के लिए, उम्मीदवार आरआरसी, डब्ल्यूआर की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

सिलेक्शन प्रोसेस 

उम्मीदवारों का चयन मेरिट सूची के आधार पर किया जाएगा, जो मैट्रिकुलेशन और आईटीआई परीक्षा दोनों में आवेदकों द्वारा प्राप्त अंकों के प्रतिशत का औसत लेकर तैयार की जाएगी, दोनों को समान महत्व दिया जाएगा। आवेदकों का अंतिम चयन मूल प्रशंसापत्र और मेडिकल फिटनेस प्रमाणपत्रों के सत्यापन के अधीन होगा।

Reactions

Post a Comment

0 Comments