G News 24 : इजरायल ने की हिजबुल्ला पर 'पेजर' स्ट्राइक, हाथों में फटने लगे पेजर,5 मरे, 1200 घायल !

 आतंकियों के हाथों में मौजूद पेजर एक- एक करके फटने लगे...

इजरायल ने की हिजबुल्ला पर 'पेजर' स्ट्राइक, हाथों में फटने लगे पेजर,5 मरे, 1200 घायल !

इजरायल ने हिजबुल्ला पर जबरदस्त अटैक करते हुए बड़ा हमला किया है. उसने हिजबुल्ला पर जबरदस्त 'पेजर' स्ट्राइक की है. लेबनान की राजधानी बेरुत में आज एकाएक लोगों के पास मौजूद पेजर ब्लास्ट होकर फटने लगे. इस हमले में 2 लोगों की मौत और 12 सौ से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि घायल होने वालों में लेबनान में तैनात ईरान के राजदूत भी शामिल हैं.

पेजर का सॉफ्टवेयर हैक करके किए गए हमले !

रिपोर्ट के मुताबिक पेजर का सॉफ्टवेयर हैक करके ये धमाके किए गए हैं. विस्फोटों में अब तक पांच लोगों की मौत की खबर है. इनमें एक सांसद का बेटा और एक बच्ची भी शामिल है. इसके साथ ही 12 सौ से ज्यादा लोग घायल हुए हैं, जिनमें लेबनान में तैनात ईरान के राजदूत भी हैं. दुनिया का सबसे बड़ा सीरियल ब्लास्ट कहे जा रहे ये अटैक किसने करवाए, इस पर अभी किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है. लेकिन इस मामले में इजरायल पर शक जताया जा रहा है.  

अधिकतर घायल हिजबुल्ला से जुड़े आतंकी !

खबरों के अनुसार सीरियल ब्लास्ट में घायल होने वाले अधिकतर लोग आतंकी संगठन हिजबुल्ला से जुड़े हैं. इजरायल से चल रही सैन्य तनातनी के बीच अपने लोगों की लोकेशन ट्रेस होने से बचाने के लिए हिजबुल्ला ने 4 महीने पहले जॉर्डन से बड़ी मात्रा में पेजर खरीदकर अपने कैडर में बांटे थे. संगठन से जुड़े सभी आतंकियों और उनके परिवार वालों का सख्त हिदायत दी गई थी कि वे मोबाइल फोन पर किसी तरह की चैट न करें और उन्हें सभी मैसेज पेजर के जरिए भेजे जाएंगे.

लेबनान में दुनिया का सबसे बड़ा सीरियल ब्लास्ट !

खबरों के अनुसार आज शाम लेबनान की राजधानी बेरूत समेत पूरे देश में हिजबुल्ला कैडर के पेजर पर एक साथ मैसेज पहुंचा. उन्होंने मैसेज देखने के लिए जैसे ही उसे ऑन किया, तभी पेजर एकाएक तेज आवाज के साथ फटने लगे. एक्सपर्टों का मानना है कि पेजर का सॉफ्टवेयर हैक करके एक साथ इस बड़े हमले को अंजाम दिया गया. अटैक की तीव्रता को देखते हुए इसे दुनिया का सबसे बड़ा सीरियल ब्लास्ट कहा जा रहा है.

Reactions

Post a Comment

0 Comments