G News 24 : ऑस्कर 2025 में आमिर की फिल्म ‘लापता लेडीज’ को मिली एंट्री !

  फिल्म का निर्देशन किरण राव ने किया है...

ऑस्कर 2025 में आमिर की फिल्म ‘लापता लेडीज’ को मिली  एंट्री !

मुंबई। फिल्म ‘लापता लेडीज’ को ऑस्कर 2025 के लिए भारत की ओर से आधिकारिक एंट्री मिली है। यह फिल्म फॉरेन फिल्म कैटेगरी में भेजी गई है। आमिर खान के प्रोडक्शन हाउस के तहत बनी इस फिल्म का निर्देशन किरण राव ने किया है। मुख्य भूमिकाओं में स्पर्श श्रीवास्तव, प्रतिभा रांटा और नितांशी गोयल नजर आएंगे।

फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया की सिलेक्शन कमेटी के चेयरमैन जाहनु बरुआ ने आज इस खबर की घोषणा की। उन्होंने बताया कि इस साल ऑस्कर के लिए देशभर से 29 फिल्में चयनित हुई थीं, जिनमें विक्की कौशल की ‘सैम बहादुर’, रणबीर कपूर की ‘एनिमल’ और कार्तिक आर्यन की ‘चंदू चैम्पियन’ भी शामिल थीं। 13 सदस्यों की ज्यूरी ने इन 29 फिल्मों में से ‘लापता लेडीज’ को चुना।

फिल्म ‘लापता लेडीज’ 1 मार्च 2023 को रिलीज हुई थी। इसे आमिर की पूर्व पत्नी किरण राव ने निर्देशित किया था। भले ही इसने बॉक्स ऑफिस पर 25 करोड़ रुपए का Lifetime कलेक्शन किया हो, लेकिन इसे आलोचकों और दर्शकों दोनों से सराहना मिली है।

फिल्म की कहानी एक ग्रामीण इलाके से शुरू होती है, जहां शादियों का सीजन चल रहा है। दो युवक अपनी दुल्हनों के साथ ट्रेन में चढ़ते हैं, लेकिन दोनों दुल्हनों के चेहरे पर घूंघट होता है। यात्रा खत्म होने पर दोनों दुल्हनें लापता हो जाती हैं।

एक युवक, दीपक, गलती से दूसरी दुल्हन पुष्पा को अपने घर ले आता है, जबकि उसकी असली पत्नी फूल वहीं स्टेशन पर रह जाती है। फिल्म का कथानक इसी मानसिकता पर आधारित है कि यदि दुल्हनें घूंघट नहीं लगातीं, तो शायद गायब नहीं होतीं।

Reactions

Post a Comment

0 Comments