G News 24 : एक परिवार ने 2 करोड में बेच दिया सरकारी नाला !

 सांखला एंड फैमिली के इस काण्ड की जानकारी सिंधिया तक पहुंची ...

एक परिवार ने  2 करोड में बेच दिया सरकारी नाला !

शिवपुरी। शिवपुरी में सरकारी नाला बेचने का एक मामला सामने आया है,इस मामले एसपी आफिस में शिकायत की गई है। इस मामले में एक पक्षकार भी सामने आया है जिसका कहना है कि यह जमीन उसने  2019 मे ली थी। रजिस्ट्री और नामांतरण हो चुका था। इस जमीन को जब मेने दूसरे को बेच दिया। खरीदने वाला जब इस जमीन पर निर्माण कार्य करा रहा था जब राजस्व अमले ने इस जमीन पर हो रहे निर्माण को यह कहते रूकवा दिया कि यह तो सरकारी नाला है।

जानकारी के अनुसार खुशबू गुप्ता पत्नी सचिन गुप्ता निवासी गुरुद्वारा रोड़ पुरानी शिवपुरी ने बताया कि हमने कुछ समय पहले रुचि जैन (सांखला)  पत्नी रीतेश जैन (सांखला )  निवासी सदर बाजार ने सर्वे क्रमांक 854/2 रकबा 0.390 हेक्टेयर में से रकबा 0.1184 हेक्टेयर भूमि रजिस्टर्ड विक्रय पत्र क्रमांक एमपी 39200021921045252 में बीते 23 जनवरी 2019 को बेची थी व हमें भूमि पर कब्जा भी दिया था व भूमी हमारे नाम भी हो गई थी और इसका नामांतरण भी हो गया था।

यह प्लॉट भैया होटल के सामने फोरलेन पर था इस इसका साईज 80 बाई 150 था। यह भूमि हमने 10 माह पूर्व  शुभम अग्रवाल निवासी विष्णु मंदिर के पास को बेच दी थी व वह सरकारी कागजों में भी हमारे नाम से उसके नाम पर हो गई थी लेकिन जब शुभम अग्रवाल ने उस भूमि पर निर्माण कार्य शुरू कराया तो राज्स्य निरीक्षक व पटवारी ने शुभम अग्रवाल को यह कहकर भगा दिया कि यह जमीन शासकीय है।

जिसके बाद शुभम अग्रवाल हम पर पैसों की वापसी की मांग कर रहा है। जब हमने रूचि जैन व उसके पति रितेश जैन से धोखाधड़ी कर शासकीय भूमि बेचने की बात कही तो वह हमें धमकियां देने लगे,सचिन गुप्ता ने बताया कि राजस्व अमले ने हमसे कहा है कि इस भूमि से सरकारी नाला निकला है और आप इस सरकारी नाले पर निर्माण नहीं कर सकते।

बताया जा रहा है कि इस प्लॉट को सचिन गुप्ता ने 1600 रूपए प्रति वर्ग फुट खरीदा था। इस हिसाब से इस भूमि की कीमत लगभग 2 करोड़ रुपए होती है। इस प्रकरण के सामने आते है यह सिद्ध हो गया कि सरकारी भूमि को किस प्रकार से खुर्दबुर्द किया है यह इसका प्रत्यक्ष उदाहरण है।

 सचिन गुप्ता ने इस मामले को लेकर एक पत्रकार वार्ता का आयोजन किया था इस पत्रकार वार्ता में सचिन गुप्ता ने सांखला एंड फैमिली पर आरोप लगाया है कि एबी रोड स्थित ग्राम ककरवाया पर करोड़ों की भूमि के सब्जबाग दिखाकर शहर के प्रतिष्ठित व शांतिप्रिय नागरिक के रूप में  हमें निशाना बनाया गया।

वर्ष 2019 में एक रुचि जैन पत्नी रीतेश जैन, जमीन कारोबारी सिंकी सांखला व सौरभ सांखला के द्वारा मिलकर हमारे साथ जमीन की धोखाधड़ी की और 12700 स्क्वायर फुट का प्लॉट विक्रय किया गया, हालांकि भूमि संबंधी सभी दस्तावेज रजिस्ट्री, नामांतरण सहित अन्य दस्तावेज हमारे नाम किए गए और यह भूमि कागजों में हमारे नाम दर्ज भी है।

इसी बीच जब इस भूमि को हमने पैसों की आवश्यकता को देखते हुए शिवम अग्रवाल निवासी शिवपुरी को वर्ष 2023 में विक्रय कर दिया लेकिन जब शिवम ने अपना निर्माण कार्य शुरू किया तो उक्त भूमि पर राजस्व विभाग के द्वारा आपत्ति दर्ज कराते हुए भूमि को शासकीय बताकर उस पर नाला बताया गया, इस तरह हमें लाखों रुपये की धोखाधड़ी देकर हमारे साथ अन्याय किया गया है और हमें अब न्याय चाहिए, इस संदर्भ में जिला प्रशासन सहित राजस्व अमले और केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी शिकायती पत्र के माध्यम से हमने अवगत कराया और उचित न्याय का भरोसा मिला है। 

Reactions

Post a Comment

0 Comments