G.NEWS 24 : श्री राधे-गोपाल के मनोहारी स्वरूप के दर्शन करने उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

सभापति, नेता प्रतिपक्ष एवं निगमायुक्त ने की पूजा अर्चना और अभिषेक...

श्री राधे-गोपाल के मनोहारी स्वरूप के दर्शन करने उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़  

ग्वालियर। फूलबाग स्थित गोपाल मंदिर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर भगवान श्री राधा-कृष्ण का श्रृंगार ऐतिहासिक अमूल्य आभूषणों के साथ जनप्रतिनिधियों एवं नगर निगम अधिकारियों द्वारा पूजा अर्चना की गई। इस अवसर पर सभापति मनोज सिंह तोमर, नेता प्रतिपक्ष श्री हरिपाल, पार्षद अनिल सांखला, विधायक प्रतिनिधि कृष्ण राव दीक्षित, नगर निगम आयुक्त अमन वैष्णव एवं अपर आयुक्त विजय राज, अपर आयुक्त वित्त रजनी शुक्ला, सिटी प्लानर पवन सिंघल, सहायक आयुक्त मुकेश बंसल सहित पुलिस विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। 

गोपाल मंदिर में आज भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव के अवसर पर प्रातः 10ः00 बजे श्री राधा कृष्ण के श्रृंगार के लिए भारी पुलिस सुरक्षा के साथ सेन्ट्रल बैंक के लॉकरों से भगवान के गहने निगमायुक्त द्वारा गठित समिति की मौजूदगी में निकाले गए तथा मंदिर में गहनों की देखभाल के बाद गहनों से भगवान का श्रंृगार किया गया तथा श्रृंगार के उपरांत पूजा अर्चना के पश्चात आम श्रद्वालुओं के लिए पट खोल दिए गए। 

उसके पश्चात गोपाल मंदिर पर श्रद्वालुओं की लम्बी कतारें भगवान के इस मनोहरी अलौकिक स्वरूप की एक झलक पाने के लिए लगी रहीं। भगवान श्री राधा कृष्ण के मनोहारी रूप के दर्शन के लिये देर रात तक लाईनें लगी रहीं तथा हजारों भक्तों ने भगवान के दर्शन किये वहीं गोपाल मंदिर पर भव्य एवं आकर्षक फूल बंगला एवं रंगोली से सजाया गया है जो भक्तों के आकर्षण का केन्द्र रहा। इसके साथ ही मंदिर को अत्याधुनिक आकर्षक विद्युत साज सज्जा के साथ सजाया गया है।

Reactions

Post a Comment

0 Comments