G.NEWS 24 : श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में बाल भवन में सजेगी सांस्कृतिक संध्या

आज शाम 6 बजे...

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में बाल भवन में सजेगी सांस्कृतिक संध्या

ग्वालियर। 26 अगस्त को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व श्रद्धाभाव व हर्षोल्लास से मनाया जाएगा। जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जायेंगे। इस क्रम में 25 अगस्त को सायंकाल 6 बजे बाल भवन में सांस्कृतिक संध्या सजेगी। इस सांस्कृतिक संध्या में आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियाँ होंगीं। साथ ही भजन का कार्यक्रम भी होगा।

कलेक्टर रुचिका चौहान ने राज्य शासन द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं। इस कड़ी में शनिवार को अपर कलेक्टर अंजू अरुण कुमार ने विभिन्न सांस्कृतिक संस्थाओं व संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक लेकर कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की। उन्होंने कहा जन्माष्टमी पर्व पर भगवान श्रीकृष्ण के मंदिरों और उनसे जुड़े स्थलों पर आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएँ।

जन्माष्टमी पर्व पर जिले में भगवान श्रीकृष्ण के मंदिरों की साफ-सफाई कराने के निर्देश नगर निगम सहित संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण की शिक्षा एवं मित्रता के प्रसंग तथा जीवन दर्शन के साथ भारतीय सांस्कृतिक परम्पराओं, योग आदि पर आधारित विभिन्न विषयों पर विद्वानों के व्याख्यान एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम शिक्षण संस्थाओं में आयोजित कराये जाएंगे।

जन्माष्टमी पर्व को ध्यान में रखकर शास्त्र सम्मत मंदिर निर्माण के स्थापत्य एवं उनकी विशेषताओं से अधिक से अधिक लोगो को अवगत कराने के निर्देश भी राज्य शासन से प्राप्त हुए हैं। साथ ही हमारे गौरवशाली इतिहास के प्रसंगो, कथानकों व आख्यानों से सभी वर्गों को अवगत कराने के प्रयास भी इस दौरान किए जायेंगे।

Reactions

Post a Comment

0 Comments