G.NEWS 24 : मैडल जीतकर लौटी भारतीय हॉकी टीम का एयरपोर्ट पर हुआ जोरदार स्वागत

ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को ओलंपिक में 52 साल बाद हराया...

मैडल जीतकर लौटी भारतीय हॉकी टीम का एयरपोर्ट पर हुआ जोरदार स्वागत

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय हॉकी टीम ने स्पेन को हराकर कांस्य पदक जीता है। इससे पहले टोक्यो ओलंपिक 2020 में भी हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था। मौजूदा ओलंपिक में भारतीय टीम ने दमदार प्रदर्शन किया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को ओलंपिक में 52 साल बाद हराया था। टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश का ये आखिरी इंटरनेशनल टूर्नामेंट था और हॉकी टीम ने अपने बेहतरीन प्लेयर को सर्वश्रेष्ठ विदाई दी है। हॉकी टीम की लगातार दो ओलंपिक की सफलता से हर भारतवासी गदगद है। अब हॉकी टीम भारत वापस लौट आई और उनका जोरदार स्वागत हुआ है। 

वीडियो में साफ दिख रहा है कि हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह और बाकी खिलाड़ी दिल्ली एयरपोर्ट से बाहर निकल रहे हैं और फैंस उन्हें माला पहना रहे हैं। बैकग्राउंड में ढोल बजने की आवाज आ रही है। सभी बहुत खुश नजर आ रहे हैं। भारतीय खिलाड़ियों ने एयरपोर्ट के बाहर अपने-अपने ब्रॉन्ज मेडल के साथ फोटो खिंचवाईं। वहीं कई प्लेयर्स ढोल की आवाज पर नाचते हुए भी दिखाई दिए। खिलाड़ियों ने सफलता का जश्न मनाने के लिए अपने डांस मूव्स भी दिखाए।

हॉकी इंडिया के सेक्रेटरी भोलानाथ सिंह ने कहा कि वह (पीआर श्रीजेश) इसके (ओलंपिक के समापन समारोह में ध्वजवाहक बनने के) हकदार थे। अगर भारत सरकार और भारतीय ओलंपिक समिति ने उन्हें यह मौका दिया है, तो हॉकी इंडिया उन्हें धन्यवाद देता है। लगातार पदक जीतना एक बड़ी उपलब्धि है, लेकिन हमारा लक्ष्य फाइनल खेलना था। रेफरी की अमित रोहिदास को बाहर बैठाने की गलती हमें भारी पड़ गई और इसलिए हम यहां कांस्य के साथ हैं। वरना मेडल का रंग अलग होता। 

ब्रॉन्ज मेडल के लिए हुए मैच में भारतीय हॉकी टीम ने स्पेन की टीम को 2-1 से मात दी है। भारत ने 32 साल बाद ओलंपिक में लगातार दो मेडल जीते हैं। इससे पहले टीम इंडिया ने 1968 के मैक्सिको सिटी ओलंपिक और 1972 के म्यूनिख ओलंपिक में लगातार दो कांस्य पदक जीते हैं। भारतीय टीम के सुपरस्टार गोलकीपर पीआर श्रीजेश पेरिस ओलंपिक 2024 के समापन समारोह के लिए भारत के ध्वजवाहक की भूमिका निभाएंगे।

Reactions

Post a Comment

0 Comments