G.NEWS 24 : बंगाल में हजारों बांग्लादेशियों ने की घुसपैठ की कोशिश !

भारत में शरण के लिए सीमा पर पहुंचे थे...

बंगाल में हजारों बांग्लादेशियों ने की घुसपैठ की कोशिश !

बांग्लादेश में हुए तख्तापलट के बाद से ही वहां के हालात सामान्य नहीं हुए हैं. बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर लगातार हमले हो रहे हैं. जिस वजह से बहुत लोग भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे हैं. इसको लेकर BSF को भी अलर्ट कर दिया गया है. इसी बीच सीमा सुरक्षा बल (BSF) की गुवाहाटी फ्रंटियर ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के कूच बिहार जिले में बांग्लादेश सीमा से भारत में घुसने की कोशिश कर रहे लोगों के प्रयास को  विफल कर दिया है. BSF ने अपनी प्रेस रिलीज में बताया है कि करीब 1000 लोग, जिसमें से ज्यादातर लोग हिंदू थे, भारत में शरण के लिए सीमा पर पहुंचे थे. 

इस मामले में BSF ने तुरंत ही बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश (बीजीबी) को इसकी जानकारी दी, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इन लोगों को वापस भेजा जा सके. ये सभी लोग बांग्लादेश के लालमोनिरहाट जिले में सीमा से 400 मीटर की दूरी पर इकट्ठा हुए थे. इसको लेकर BSF के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया, बहुत सारे लोग सीमा पर एकत्र हुए थे, लेकिन बॉर्डर के सील होने की वजह से कोई भी प्रवेश नहीं कर पाया था. बाद में इन लोगों को बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश (बीजीबी) वापस अपने देश लेकर चले गए थे. 

भारत-बांग्लादेश सीमा पर मौजूदा हालात की निगरानी के लिए केंद्र सरकार ने शुक्रवार को सीमा सुरक्षा बल (BSF) पूर्वी कमान के अतिरिक्त महानिदेशक की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय समिति का गठन किया है. इस समिति को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, 'ये समिति में शामिल अधिकारी  बांग्लादेश में अपने समकक्ष अधिकारियों के साथ जुड़े रहेंगे, ताकि वहां रह रहे भारतीय नागरिकों, हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके. इस , समिति की अध्यक्षता एडीजी, सीमा सुरक्षा बल, पूर्वी कमान कर रहे हैं. 

Reactions

Post a Comment

0 Comments