G.NEWS 24 : एसडीएम मुझसे कहता है कि मैं ब्राह्मण हूं, तू मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकता !

सारंगपुर सीएमओ ने लगाए आरोप...

एसडीएम मुझसे कहता है कि मैं ब्राह्मण हूं, तू मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकता !

राजगढ़ जिले की सारंगपुर नगर पालिका परिसर में गुरुवार दोपहर नगर पालिका सीएमओ एलएस डोडिया और एसडीएम संजय उपाध्याय के बीच हुए विवाद की चर्चा सम्पूर्ण जिले में हो रही है। इसके वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे है। वहीं, मामला सड़क से थाने तक भी पहुंच चुका है। जानकारी के मुताबिक, यह पूरा घटनाक्रम गुरुवार दोपहर में सारंगपुर नगरपालिका परिसर का बताया जा रहा है। जहां किसी प्रकरण की फाइल की जांच करने के लिए पहुंचे। एसडीएम संजय उपाध्याय और नगरपालिका सीएमओ एलएस डोडिया के बीच बातों ही बातों में शुरू हुआ विवाद सड़क तक जा पहुंचा, जिसके वीडियो मौके पर मौजूद लोगों ने बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए। 

वायरल वीडियो में नगर पालिका सीएमओ एलएस डोडिया चिल्लाते हुए ये कहते हुए नजर आ रहे हैं कि ये एसडीएम मुझसे कहता है कि मैं ब्राह्मण हूं, तू मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकता। जब देखो जब मुझे आदिवासी होने के नाते इनके द्वारा दबाया जा रहा है। 25 लाख रुपये मांग रहा है, ये अलग-अलग प्रकरण में हमको ऑपरेट कर रहे हैं, ये समझ ही नहीं रहा है। इसके बाद एसडीएम धीरे से ये कह रहे हैं कि आप जवाब ले आओ, जो मैंने आपको दिया है 304 वाला, फालतू बात नहीं करना और एसडीएम अपनी गाड़ी की ओर चलते बने। लेकिन सीएमओ एलएस डोडिया शांत नहीं हुए और एसडीएम की गाड़ी के पीछे-पीछे तक तेज आवाज में बोलते हुए चले गए और कहा कि जब देखो तब ये एसडीएम मुझे दबाए जाता है और 25 लाख रुपये की मांग कर रहा है। दो दिन बचे हैं, इसके रिटायरमेंट में। सब बंद करो हड़ताल होगी चलो थाने, अब मुंह छुपाकर भाग रहा है। 

उक्त विवाद के बाद नगर पालिका सीएमओ और उनके समर्थन में नगर पालिका के कर्मचारी भी थाने पहुंचे और एसडीएम पर प्रकरण दर्ज करने के लिए थाना प्रभारी के नाम ज्ञापन प्रेषित किया गया, जिसमे CMO एलएस डोडिया ने थाना प्रभारी आकांशा हाड़ा को बताया कि हमारे दो-तीन प्रकरण एसडीएम कोर्ट में चल रहे हैं। एसडीएम का रिटायरमेंट होने वाला है, दो दिन शेष बचे हैं। ऐसे में प्रकरण निपटाने की एवज में 25 लाख रुपये की मांग की गई और जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया गया। वहीं, मामले में एसडीएम संजय उपाध्याय का कहना है कि संभागायुक्त भोपाल से 197 पीएम आवास की जांच की फाइल आई हुई है, जिसमें वार्ड 4 और वार्ड 10 में 50 से अधिक ऐसे हितग्राही हैं, जिनकी एक ही आईडी पर तीन-तीन आवास स्वीकृत किए हुए हैं, जिसकी जांच के लिए नगर पालिका पहुंचे थे।

CMO ने शासकीय कार्य में बाधा डाली है, जिसकी शिकायत की जा रही है। वहीं, एसडीएम और सीएमओ के बीच हुए विवाद के मामले में सारंगपुर एसडीओपी अरविंद सिंह का कहना है कि नगर पालिका सीएमओ के द्वारा नगर पालिका में हुए विवाद को लेकर ज्ञापन दिया गया है और उसमें जो उन्होंने आरोप लगाए हैं, उनके तथ्यों की जांच की जाएगी, जिसके पश्चात अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि दोनों ही प्रशासनिक अधिकारियों के बीच सड़क पर हुई तीखी नोक झोंक की चर्चा सम्पूर्ण जिले में हो रही है। जो संभवतः इस तरह का राजगढ़ जिले का पहला मामला है, जिसमें दो प्रशासनिक अधिकारियों के बीच हुआ विवाद थाने तक भी जा पहुंचा, जिसके वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहे हैं।

Reactions

Post a Comment

0 Comments