G.NEWS 24 : बीएसएफ के प्रशिक्षु अधिकारियों को पुलिस की कार्यप्रणाली से कराया अवगत

एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत...

बीएसएफ के प्रशिक्षु अधिकारियों को पुलिस की कार्यप्रणाली से कराया अवगत

ग्वालियर। बीएसएफ अकादमी टेकनपुर में प्रशिक्षणरत सहायक कमांडेंट को पुलिस की कार्यप्रणाली से अवगत कराने के उद्देश्य से ग्वालियर पुलिस द्वारा एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया है। आज दिनांक 09.08.2024 को पुलिस  कन्ट्रोल रूम सभागार में बीएसएफ अकादमी केे प्रशिक्षणरत् 15 सहायक कमांडेंट्स के लिये प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, शहर (मध्य) अखिलेश रैनवाल द्वारा उपस्थित बीएसएफ टेकनपुर के प्रशिक्षु अधिकारियों को पुलिस की कार्यप्रणाली से अवगत कराया गया। इस मौके पर सीएसपी महाराजपुरा नागेन्द्र सिंह सिकरवार व डीएसपी(रे.) राजकुमार कुशवाह के साथ बीएसएफ अकादमी टेकनपुर के डिप्टी कमांडेंट पुनीत वाधवा व अकादमी के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

कार्यशाला में सर्वप्रथम अति. पुलिस अधीक्षक, शहर (मध्य) ग्वालियर द्वारा बीएसएफ अकादमी टेकनपुर प्रशिक्षणरत् सहायक कमांडेंटों से उनका परिचय प्राप्त किया गया। तद्उपरांत उनको संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस की कार्यप्रणाली बीएसएफ से पूर्णतः भिन्न है पुलिस को समाज के बीच कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये निरंतर प्रयास करना होता है। आप सभी को पुलिस थानों, कन्ट्रोल रूम, सायबर सेल, सीसीटीव्ही रूम का भ्रमण कराया जाकर पुलिस की कार्यप्रणाली से अवगत कराया जायेगा। इस मौके पर मौजूद सीएसपी महाराजपुरा द्वारा भी प्रशिक्षु सहायक कंमाडेंटो से अपने अनुभव साझा किये गये।

 इसके उपरांत डीएसपी(रे.) राजकुमार कुशवाह द्वारा प्रशिक्षु सहायक कंमाडेंटो को डॉयल 100 के संबंध में बताया गया। तदुपरांत सायबर सेल की प्रभारी उनि. रजनी रघुवंशी द्वारा अपराध की विवेचना में उपयोगी सीडीआर एवं कैफ के संबंध में जानकारी दी गई एवं मोबाइल गुम होने की स्थिति में किस प्रकार ऑनलाइन सीईआईआर पोर्टल पर आप शिकायत दर्ज कर सकते है उसके संबंध में भी बताया गया। कार्यशाला में सीसीटीएनएस से प्रआर. संजय बनबारिया द्वारा उपस्थित प्रशिक्षुओं को सीसीटीएनएस के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई। कार्यशाला के अंत में प्रशिक्षु सहायक कंमाडेंटो को कंट्रोल रूम, सायबर सेल, सीसीटीव्ही रूम का भ्रमण कराया जाकर कार्यप्रणाली से अवगत कराया गया।

Reactions

Post a Comment

0 Comments