G.NEWS 24 : महिला को धमका कर गहने उतरवाए और फिर नशीला पदार्थ सुंघाकर लूटकर भाग गए !

सीसीटीवी फुटेज में एक बदमाश महिला से पता पूछते हुए दिखाई दे रहा है...

महिला को धमका कर गहने उतरवाए और फिर नशीला पदार्थ सुंघाकर लूटकर भाग गए !

ग्वालियर। ग्वालियर का क्राइम ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है और इसके लिए जिम्मेदार हैं ग्वालियर में अचानक से  हुए बाहरी संदिग्ध लोगों का जमाबड़ा ! ये लोग दिनभर गली मोहल्लों कालोनियों और मुख्य बाजारों में कभी भिखारी बनकर, छोटेमोटे सामान बेचने वाले बनकर दिनभर रैकी करते हैं और मौका पाकर बारदातों को अंजाम देकर गायब हो जाते हैं। क्या कभी आपने या हमारी पुलिस ने गौर किया है कि सुबह जब हम सो कर भी नहीं उठ पाते है तब ये लोग सड़कों पर आकर कोई गेहूं-चावल बेच लो, बाल बेच लो,कपड़े खरीद लो, कैंची चाकू पर धार लगवा लो जैसी आवाजें देने लग जाते हैं। 

क्या कभी हमने विचार किया है कि अचानक से ये लोग खान से आ गए हैं ? कौन हैं ? और सबसे बड़ी बात शहर में कौन सी खेती हो रही जो ये लोग गेंहू-चावल खरीदने निकलते हैं ? और इसका क्या करते होंगे ? इन्हे ये सब बेचने वाले लोग कौन हैं ? इनके पास बेचने वाला राशन कहां से आता है ? इन बातों पर गौर करना बेहद जरूरी है। क्योंकि ऐसा लगता है कि ये सब एक संगठित समूह के द्वारा संचालित हो रहा है। इसलिए सड़कों पर घूमने वाले इन सभी संदिग्ध वेंडर्स पर कार्वाही होना चाहिए। इनके पास इनका पहचान पत्र होना चाहिए। 

क्योंकि शहर में एक बार फिर बेखौफ 4 बदमाशों ने मार्केट में खरीदारी करने के लिये जा रही बैंक मैनेजर की पत्नी से गहने-नगदी गहने छींन लिये हैं। बदमाशों ने डॉक्टर का पता पूछने के बहाने महिला को रोका और धमकाकर ज्वेलरी व नगदी छीन लिये। लूट की घटना के बाद उसे नशीला पदार्थ संूघाकर भाग निकले। घटना हजीरा थाना क्षेत्र के वैष्णोपुरम स्थित पोहा फैक्ट्री के पास 2 दिन पूर्व की है। लगभग 30 मिनट केबाद जब महिला को होश आया तो उसने तत्काल पति को खबर की। इसके बाद वह थाने पहुंची और शिकायत की। पुलिस ने शिकायत पर जांच के बाद शनिवार का मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। घटना के बाद एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। सीसीटीवी फुटेज में एक बदमाश महिला से पता पूछते हुए दिखाई दे रहा है।

ग्वालियर के हजीरा थाना क्षेत्र के वैष्णोपुरम निवासी शिवानी सिंह पत्नी रामेन्द्र सिंह मूल रूप गोरमी भिण्ड की रहने वाली है। शिवानी के पति रामेन्द्र सिंह एक निजी बैंक में क्रेडिट कार्ड मैनेजर हंै। दो दिन पहले वह घर से बाजार सामान लेने के लिए जा रही थी और अभी वह पोहा फैक्ट्री के पास पहुंची थी कि तभी चार युवकों ने उसे रूकने के लिए बोला और एक युवक ने पास आकर डॉक्टर कविता के बारे में पूछा। जब उन्होंने उसे जानने से इनकार किया तो युवक ने बताया कि वह नाक, कान और गले का उपचार करती है। इस पर भी महिला ने डॉक्टर के बारे में पता होने से मना किया। इसी बीच उसके तीन अन्य साथी भी वहां पर पहुंच गए और उसे धमकाकर कुछ दूरी पर लेकर पहुंचे। यहां धमका कर उससे पांच हजार रुपए नकदी, एक सोने की चेन, मंगलसूत्र, बाली, कानों के टॉप्स और एक सोने का ओम लॉकेट ले लिया। जिसकी कीमत करीब तीन लाख रुपए है।

बदमाश महिला को बेहोश कर भागे

ज्वेलरी व नगदी लेने के बाद बदमाशों ने उसे कुछ नशीला पदार्थ सुंघाया और उसके बाद वह अचेत हो गयी और आधा घंटे के बाद होश आया तो बदमाश वहां से गायब थे। मामले की सूचना पति को दी तो पति घर पहुंचा और पीडिता को लेकर थाने पहुंचा। जहां पर पुलिस ने उनकी शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है।

सीसीटीवी फुटेज मिले

पुलिस ने जब इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे तलाशे तो बदमाशों के फुटेज मिले हैं। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारियों का मानना है कि जल्द ही लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

Reactions

Post a Comment

0 Comments