G.NEWS 24 : बंगाल बंद के दौरान बीजेपी नेता पर हुई फायरिंग !

7 से 8 बम फेंके...

बंगाल बंद के दौरान बीजेपी नेता पर हुई फायरिंग !

बंगाल बंद के दौरान हिंसा की खबरें आ रही हैं। जगह-जगह बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं के एक दूसरे से भिड़ने की खबर है। वहीं भाटपाड़ा में बंगाल बंद के दौरान भारतीय जनता पार्टी के नेता पर फायरिंग हुई है।भाजपा नेता अर्जुन सिंह ने आरोप लगाया कि भाटपाड़ा में भाजपा नेता प्रियंगु पांडे की कार पर 6 राउंड फायरिंग की गई है। फायरिंग में कार पर सवार एक बीजेपी समर्थक घायल हुआ है। बीजेपी समर्थक का नाम रवि सिंह बताया जा रहा है। 

बीजेपी नेता प्रियांगु पांडे ने कहा, 'आज मैं अपने नेता अर्जुन सिंह के आवास पर जा रहा था...हम कुछ दूर चले और भाटपाड़ा नगर पालिका की एक जेटिंग मशीन द्वारा सड़क को अवरुद्ध कर दिया गया। जैसे ही हमारी कार रुकी, लगभग 50-60 लोगों ने हमारी गाड़ी को निशाना बनाया। मेरे वाहन पर 7 से 8 बम फेंके गए और फिर 6-7 राउंड फायरिंग की गई। ये टीएमसी और पुलिस की मिलीजुली साजिश है। मेरी हत्या की योजना बनाई गई, मेरी सुरक्षा वापस ले ली गई और फिर यह घटना हुई।' पुलिस ने भाटपाड़ा में उस जगह के पास से खाली बम के खोल बरामद किए जहां बीजेपी नेता प्रियांगु पांडे पर हमला हुआ था। 

वहीं बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने इस हमले का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। पश्चिम बंगाल में राज्य सचिवालय तक मार्च के दौरान प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई के विरोध में बीजेपी ने आज 12 घंटे का बंद बुलाया है। बंद के चलते प्रदेश के कई इलाकों में जनजीवन पर असर पड़ा है। कई जगह बीजेपी और टीएमसी समर्थकों के बीच टकराव की खबरें हैं। वहीं राजधानी कोलकाता में सुबह से ही सड़कों पर चहल-पहल कम है। सड़कों पर बहुत कम बस, ऑटो रिक्शा और टैक्सी नजर आ रही हैं। निजी वाहनों की संख्या भी कम है। हालांकि, बाजार और दुकानें पहले की तरह खुली हैं। स्कूल और कॉलेज खुले हैं लेकिन ज्यादातर निजी कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति बेहद कम है क्योंकि उन्हें घर से काम करने को कहा गया है। भवानीपुर में भाजपा विधायक अग्निमित्रा पाल ने लोगों से अपने वाहन लेकर घरों से बाहर न निकलने का हाथ जोड़कर अनुरोध किया है। 

भाजपा कार्यकर्ताओं ने बंद के समर्थन में उत्तर 24 परगना के बनगांव स्टेशन, दक्षिण 24 परगना के गोचरण स्टेशन और मुर्शिदाबाद स्टेशन पर प्रदर्शन किया। उत्तर 24 परगना के बैरकपुर स्टेशन पर उस समय तनाव व्याप्त हो गया, जब भाजपा समर्थक और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए। भाजपा कार्यकर्ताओं ने हुगली स्टेशन पर एक लोकल ट्रेन को रोक दिया। पूर्व मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में भाजपा कार्यकर्ताओं ने सड़क पर धरना दिया जिससे यातायात बाधित हो गया।कोलकाता के बागुईआटी इलाके में दुकानों पर जाकर बंद के समर्थन में विनम्रता पूर्वक दुकानें बंद करने को कहा जा रहा है। इसी बीच वहां पहुंची पुलिस ने कहा कि किसी को भी जबरदस्ती बंद नहीं कराना चाहिए। 

मालदा में सड़क जाम को लेकर तृणमूल तथा भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गयी। पुलिस ने कार्रवाई कर भीड़ को तितर-बितर किया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने बांकुड़ा शहर के बस अड्डे पर भी प्रदर्शन किया। अलीपुरद्वार में सड़क जाम करने को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प हो गयी। भाजपा कार्यकर्ताओं ने ‘दफा एक दाबी एक, मुख्यमंत्री पदत्याग’ (एक ही मांग, मुख्यमंत्री इस्तीफा दें) जैसे नारे लगाए। 

Reactions

Post a Comment

0 Comments