G.NEWS 24 : दृढ़ निश्चय से युवा हर उस मुकाम तक पहुँच सकता है, जहाँ वह पहुंचना चाहता है : बीके प्रहलाद भाई

अंर्तराष्ट्रीय युवा दिवस की शुभकामनायें देते हुए कहा कि...

दृढ़ निश्चय से युवा हर उस मुकाम तक पहुँच सकता है, जहाँ वह पहुंचना चाहता है : बीके प्रहलाद भाई

ग्वालियर। प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज ईश्वरीय विश्वविद्यालय की भगिनी संस्था राज योग एजुकेशन एण्ड रिसर्च फाउंडेशन के युवा प्रभाग द्वारा अंर्तराष्ट्रीय युवा दिवस पर प्रभु उपहार भवन माधवगंज में युवाओ के लिए सकारात्मक कार्य द्वारा युवा सशक्तिकरण विषय पर कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में मुख्य रूप से ब्रह्माकुमारीज केंद्र प्रभारी राजयोगिनी बीके आदर्श दीदी एवं युवा प्रभाग के कार्य समिति सदस्य बीके प्रहलाद भाई एवं समाज सेवी अंकित शर्मा उपस्थित थे। 

कार्यक्रम में बीके प्रहलाद ने कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य युवाओं को सकारात्मक कार्यांे के लिए प्रेरित करना तथा सकारात्मकता के अभ्यास से आत्मविश्वास को बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि युवाओं को निरंतर आगे बढ़ने के लिए दृढ़ निश्चय की आवश्यकता होती है। दृढ़ निश्चय से युवा हर उस मुकाम तक पहुँच सकता है। जहाँ वह पहुंचना चाहता है। उन्होंने पांच पहलु भी बताये जिन पर युवाओं को ध्यान देने की आवश्यकता है। 

कार्यक्रम में राजयोगिनी आदर्श दीदी ने सभी को अंर्तराष्ट्रीय युवा दिवस की शुभकामनायें देते हुए कहा कि युवा दोपहर के सूर्य की तरह तेजोमय है। उसके अंदर बहुत ऊर्जा होती है। उस पर दो तरह की जिम्मेदारी है एक बुजुर्गो की एक आने वाली पीढ़ी की इसीलिए युवाओ को अपनी उर्जा को सकारात्मक कार्यो में लगाना चाहिए और यह तभी संभव है जब हम परमात्मा की याद में रहते है और आध्यात्मिक विचारों से जुड़े रहते है परमात्मा ने इतना सुंदर जीवन दिया हैं। 

कार्यकम में अंकित शर्मा ने कहा कि मुझे यहाँ आकर सकारात्मक उर्जा मिलती है संस्थान का हर व्यक्ति युवा दिखाई देता है क्योकि सभी के चेहरों पर मुस्कान रहती है हर व्यक्ति अपने आप में विशेष है ऐसा समझे तो वह अपने जीवन को सुंदर बना सकता है। अंत मे आदर्श दीदी ने सभी युवाओं को नशा मुक्त भारत अभियान के तहत कभी नशा न करने तथा समाज को नशा मुक्त करने में योगदान देने की शपथ भी दिलाई। कार्यक्रम में बीके सुरभि, बीके रोशनी, बीके पवन, बीके हर्षित, सौरभ, ध्रुव सहित अनेकानेक युवा शामिल थे।

Reactions

Post a Comment

0 Comments