G.NEWS 24 : रीजनल इण्डस्ट्री कॉन्क्लेव में देश-विदेश के प्रतिष्ठित उद्योगपति लेंगे हिस्सा

आमंत्रण देने का सिलसिला शुरू...

रीजनल इण्डस्ट्री कॉन्क्लेव में देश-विदेश के प्रतिष्ठित उद्योगपति लेंगे हिस्सा

ग्वालियर। ऐतिहासिक नगरी ग्वालियर में 28 अगस्त को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की पहल पर रीजनल इण्डस्ट्री कॉन्क्लेव आयोजित होने जा रही है। इस रीजनल कॉन्क्लेव के माध्यम से स्थानीय उद्यमियों के साथ देश के बड़े-बड़े उद्यमियों को जोड़कर ग्वालियर – चंबल क्षेत्र में औद्योगिक निवेश व औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा। रीजनल इण्डस्ट्री कॉन्क्लेव में देशी एवं विदेशी प्रतिनिधियों, बड़े-बड़े उद्योगपतियों, स्थानीय उद्यमियों एवं स्थानीय औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों को आमंत्रण देने का काम एमपीआईडीसी (मध्यप्रदेश औद्योगिक विकास निगम) द्वारा शुरू कर दिया है। इसमें लगभग एक हजार प्रतिनिधि भाग लेंगे। 

कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने मंगलवार को आईडीसी के अधिकारियों की बैठक लेकर रीजनल कॉन्क्लेव की तैयारियों की समीक्षा की। कलेक्टर श्रीमती चौहान ने आईडीसी अधिकारियों को निर्देश दिए कि रीजनल इण्डस्ट्री कॉन्क्लेव के दौरान ग्वालियर शहर के ऐतिहासिक वैभव और यहाँ की औद्योगिक संभावनाओं की प्रभावी ढंग से ब्रांडिंग करें। साथ ही सभी व्यवस्थाओं को इस प्रकार से अंतिम रूप दें जिससे देश-विदेश से आ रहे औद्योगिक प्रतिनिधियों को महसूस हो कि वे एक उत्कृष्ट मेजबान की दहलीज पर आए हैं।

बैठक में औद्योगिक विकास निगम के प्रबंध निदेशक श्री प्रतुल चंद सिन्हा ने जानकारी दी कि ग्वालियर की रीजनल इण्डस्ट्री कॉन्क्लेव में आईटी, टूरिज्म, रक्षा, लैदर व टैक्सटाइल सहित अन्य सेक्टर के बड़े-बड़े उद्यमी भाग लेंगे। कॉन्क्लेव में स्थानीय एवं प्रदेश के उत्पादों पर केन्द्रित प्रदर्शनी लगाई जायेगी। जिसमें 42 स्टॉल पर उत्पादों को प्रदर्शित किया जायेगा। उन्होंने बताया कि ग्वालियर की रीजनल इण्डस्ट्री कॉन्क्लेव में पिछले दिनों जबलपुर व उज्जैन में आयोजित हुई कॉन्क्लेव के बाद प्रदेश में आ रहे औद्योगिक निवेश का ब्यौरा भी प्रस्तुत किया जायेगा।

औद्योगिक विकास निगम के प्रबंध निदेशक श्री प्रतुल चंद सिन्हा ने बताया कि ग्वालियर में आयोजित होने जा रही रीजनल इण्डस्ट्री कॉन्क्लेव में बायर-सेलर मीट के लिये ऑनलाइन पंजीयन कराया जा सकेगा। स्थानीय उद्यमी अपने उत्पादों की जानकारी देते हुए 15 अगस्त से ऑनलाइन पोर्टल पर अपना पंजीयन कर सकेंगे। उन्होंने बताया बायर-सेलर मीट में लगभग 2500 उद्यमियों के पंजीयन होने की उम्मीद है। ग्वालियर एवं चंबल क्षेत्र में अधिक से अधिक निवेश लाने और क्षेत्रीय उद्यमियों को लाभान्वित कराने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए स्थानीय औद्योगिक संघों के पदाधिकारियों व उद्योगपतियों से संवाद करेंगे। 

मुख्यमंत्री डॉ. यादव द्वारा जल्द ही ग्वालियर, भिण्ड, मुरैना, श्योपुर, दतिया, गुना, शिवपुरी व अशोकनगर जिले के उद्यमियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से संवाद करेंगे। ज्ञात हो मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने देश के जाने-माने उद्योगपतियों को मध्यप्रदेश में निवेश के लिये आमंत्रित करने के उद्देश्य से हाल ही में मुम्बई, बैंगलोर व कोयम्बटूर में कॉन्क्लेव के माध्यम से उद्योगपतियों व निवेशकों से संवाद किया था। उल्लेखनीय है कि निवेश प्रोत्साहन को प्राथमिकता देते हुए राज्य शासन द्वारा वर्ष 2025 को उद्योग वर्ष के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया है। इसी के तहत प्रदेश के विभिन्न शहरों में रीजनल कॉन्क्लेव आयोजित हो रही हैं

Reactions

Post a Comment

0 Comments