G.NEWS 24 : लाड़ली बहनों को नहीं मिलेगा रक्षाबंधन का वेतन !

लाड़ली बहनों में हो रहा भेदभाव...

लाड़ली बहनों को नहीं मिलेगा रक्षाबंधन का वेतन !

ग्वालियर। जानकारी के अनुसार तकनीकी शिक्षा विभाग में अतिथी व्याख्याता के रूप में विगत कई वर्षों से कार्य कर रही लाड़ली बहनों के रक्षाबंधन पर्व का वेतन विभाग के अधिकारियों की मनमर्जी के कारण समस्त शासकीय आदेशों एवं नियमों को ताक पर रख कर का वेतन काटा जाएगा। अपने साथ हो रहे इसी भेदभाव को लेकर के प्रदेश की इंजीनियरिंग एवं पॉलीटेक्निक महाविद्यालय में अतिथि ब्याखाताओ के रूप में कार्यरत लाड़ली बहनों ने मुख्यमंत्री मोहन भईया को एक मार्मिक पत्र लिखते हुए रक्षाबंधन त्योहार का वेतन दिलाए जाने हेतु अपील की है। 

मध्य प्रदेश शासन एवं संस्था प्रमुख के स्पष्ट आदेश होने के बावजूद भी अतिथि ब्याखाताओ के साप्ताहिक अवकाश (रविवार), तथा  शासन द्वारा घोषित अन्य शासकीय अवकाशों , राष्टीय अवकाशों  का पैसा संस्था स्तर पर समस्त शासकीय आदेशों एवं नियमों की अवहेलना करके मनमर्जी से अतिथि ब्याखाताओ के मानदेय से काटा जा रहा है। जबकि अतिथि ब्याखाताओ के लिए शासन द्वारा 50,000 रुपए अधिकतम प्रतिमाह प्रति अतिथि व्याख्याता का बजट भी स्वीकृती उपरांत नियमानुसार भेजा जा रहा है तथा अतिथि ब्याखाताओ को शासन द्वारा 13 CL तथा तीन OL का भी प्रावधान है ।

अतिथि व्याख्याता पूर्व में भी अपनी समस्याओं को लेकर विभाग के बड़े अधिकारियों के लेकर के विभागीय मंत्री तक को अपनी समस्याओं से समय-समय पर अवगत करा चुके हैं किंतु अभी तक उनकी समस्याओं का निराकरण नहीं हुआ है। अतः रक्षाबंधन के त्योहार पर प्रदेश भर की महिला अतिथि ब्याखताओ ने मुख्यमंत्री मोहन भईया को मार्मिक पत्र लिख कर के शासन के आदेशानुसार रक्षाबंधन सहित अन्य सभी शासकीय ,राष्टीय एवं अन्य अवकाशों का पैसा मानदेय से नियमानुसार नही काटे जाने की  अपील की है।

Reactions

Post a Comment

0 Comments