G.NEWS 24 : ग्वालियर एवं शिवपुरी जिले की सीमा पर दो लोगों को तेंदुए ने किया घायल

वन विभाग ने नागरिकों से की सावधानी बरतने की अपील...

ग्वालियर एवं शिवपुरी जिले की सीमा पर दो लोगों को तेंदुए ने किया घायल

ग्वालियर। ग्वालियर और शिवपुरी जिले के सीमावर्ती क्षेत्र के गाँवों में एक तेंदुए के स्वछंद घूमने और दो ग्रामीणों पर हमला कर उन्हें घायल करने की घटना के बाद वन विभाग ने आसपास के गाँवों में इस तेंदुए से सावधान रहने के लिये मुनादी कराना शुरू कर दी है। वन विभाग ग्रामीणों को इस तेंदुए से सतर्क और सावधान रहने के लिये जागरूक कर रहा है। 

डीएफओ ग्वालियर अंकित पाण्डेय ने बताया कि हरसी में तैनात सुरक्षा श्रमिक द्वारा सूचना दी गई कि ग्वालियर एवं शिवपुरी सीमा पर राजस्व क्षेत्र में तेंदुआ ने हमला कर खेत पर काम कर रहे दो व्यक्तियों संजय रावत ग्राम खड़ौआ तहसील भितरवार की पीठ पर एवं भैया गुर्जर निवासी ग्राम कांकर जिला शिवपुरी की नाक पर खरोंच कर दी। दोनों का शासकीय स्वास्थ्य केन्द्र भितरवार में उपचार कराने के उपरांत उनको उनके घर पहुँचा दिया गया है। 

डीएफओ श्री पाण्डे ने बताया कि घटना के बाद आसपास के क्षेत्रों में मुनादी कराई गई है कि कोई भी व्यक्ति शाम व रात्रि में घर से बाहर न निकले। खेतों पर जाए तो समूहों में जाए और बच्चों को घर से बाहर न निकलने दें तथा उक्त क्षेत्र के आसपास भीड़ एकत्र न करें। उन्होंने ग्रामीणों से अपील की है कि किसी भी प्रकार की वन्य प्राणी की सूचना मिलने पर वह वन विभाग को तत्काल सूचित करे। वन विभाग द्वारा उक्त क्षेत्र में निरंतर गश्त की जा रही है। 

Reactions

Post a Comment

0 Comments