G.NEWS 24 : गुजरात में भारी बारिश के चलते कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात !

30 ट्रेनें रद्द, हाईवे समेत 586 सड़कें बंद...

गुजरात में भारी बारिश के चलते कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात !

अहमदाबाद। गुजरात में भारी बारिश के चलते कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। पिछले 24 घंटे में तीन लोगों की मौत हो चुकी है। एनडीआरएफ-एसडीआरएफ टीम बचाव कार्य में जुटी है। अब तक 17 हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया दिया गया है। गुजरात के बाजवा रेलवे स्टेशन पर पानी भरने से अहमदाबाद-मुंबई रूट की 30 ट्रेनें को रद्द कर दिया गया है। 22 स्टेट हाईवे और 586 सड़कें बंद हो गई हैं। वहीं एसटी बसों को भी रद्द कर दिया गया है। अहमदाबाद एयरपोर्ट से खबर मिली है कि खराब मौसम के चलते कई फ्लाइट्स प्रभावित हो सकती हैं। 

बता दें वडोदरा में सोमवार को 12 घंटे में 26 सेंटीमीटर बारिश हुई जो एक रिकॉर्ड है। अहमदाबाद में दस, राजकोट में नौ तो भुज में आठ सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है। मंगलवार सुबह गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने कलेक्टर के साथ बैठक की, जिसमें राज्य के सभी प्राइमरी स्कूलों को आज बंद रखने की घोषणा की गई। जस्थान में एक अगस्त से 26 अगस्त के बीच रिकॉर्ड 315 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। 

पिछले 13 साल में अगस्त माह में इतनी बारिश नहीं हुई। मध्य प्रदेश में अब तक सीजन की 88फीसदी बारिश हो चुकी है। अलीराजपुर जिले में भारी बारिश के चलते स्कूलों की छुट्टी कर दी गई। यूपी की बात करें तो यहां 15 जिलों में चार नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है। कन्नौज और कानपुर में गंगा का जलस्तर 24 घंटे में आधा मीटर ऊपर चढ़ गया। 

वहीं, वाराणसी में गंगा का आरती करने का स्थल पूरा पानी में डूब गया है। छत पर आरती की जा रही है। साथ ही छोटे-बड़े 300 मंदिर भी पूरी तरह पानी में डूब गए हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ में भारी से तेज बारिश हो सकती है। राजस्थान, गुजरात के कई हिस्सों, तटीय कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र में 12 सेंटीमीटर तक बारिश हो सकती है। ओडिशा, झारखंड, अरुणाचल प्रदेश, पंजाब, बिहार, झारखंड, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, कोंकण-गोवा, केरल और आंतरिक कर्नाटक में सात सेंटीमीटर बारिश होने की संभावना है।

Reactions

Post a Comment

0 Comments