G.NEWS 24 : CM डॉ. मोहन यादव ने मंत्रियों को सौंपे जिलों के प्रभार

कांग्रेस ने कहा - सीनियरिटी का ख्याल नहीं रखा...

CM डॉ. मोहन यादव ने मंत्रियों को सौंपे जिलों के प्रभार

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने 12 अगस्त की रात मंत्रियों को जिलों के प्रभार दिए. इंदौर का प्रभार उन्होंने अपने पास तो, गृह जिले उज्जैन का प्रभार राज्य मंत्री गौतम टीटवाल को दिया है. उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल को सागर और शहडोल का प्रभार दिया है. जबकि, डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा को देवास और जबलपुर का प्रभार दिया है. उनके प्रभार बांटते ही इस पर राजनीति शुरू हो गई है. 

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि जिलों का प्रभार देते वक्त नेताओं की सीनियरिटी का ख्याल नहीं रखा गया. इस पर बीजेपी ने कहा है कि कांग्रेस का काम ही आरोप लगाना है. मंत्रियों को मिले जिलों के प्रभार को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता विवेक त्रिपाठी ने कहा कि प्रभारी मंत्री केवल झंडा वंदन में ही न लग रहें. उन्हें लंबे समय बाद जिलों का प्रभार मिला है. ऐसे में वे जनता के बीच रहें. हमारी अपेक्षा है कि वे अधिक से अधिक जनता के काम करें. कई मंत्रियों को जिलों के प्रभार दिए जाने में सीनियरिटी की अनदेखी की गई है. इससे अंदर ही अंदर बीजेपी के मंत्रियों में नाराजगी है. यह नाराजगी समय-समय पर सामने भी आती है.

इस पर बीजेपी प्रवक्ता डॉ. सनवर पटेल ने कहा कि हमारे सभी मंत्री अपने-अपने जिलों में जनता की बेहतरी के लिए काम करेंगे. मध्य प्रदेश सरकार में विकास के काम तेजी से हो रहे हैं. प्रभारी मंत्रियों की नियुक्ति के बाद ये काम और तेजी से होंगे. कांग्रेस का काम तो केवल आरोप लगाना है. जबकि, भाजपा का केवल एक उद्देश्य जनता का विकास करना है. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भोपाल और राजगढ़ जिले का प्रभार चेतन कुमार काश्यप दिया है. 

जबकि, बुरहानपुर-ग्वालियर तुलसीराम सिलावट, नर्मदापुरम और छिंदवाड़ा प्रभार राकेश सिंह को दिया है. नागर सिंह चौहान को आगर-उमरिया, राकेश शुक्ला को शिवपुरी-अशोकनगर, एंदल सिंह कंषाना को दतिया-छतरपुर, प्रद्युमन सिंह तोमर को शिवपुरी-पांढुर्णा, कृष्णा गौर को सीहोर-टीकमगढ़, विश्वास सारंग को खरगोन-हरदा, नरेंद्र शिवाजी पटेल को बैतूल, विजय शाह को रतलाम-झाबुआ, लखन पटेल को विदिशा-मऊगंज, दिलीप जायसवाल को सीधी, नारायण सिंह पंवार को रायसेन, धर्मेंद्र सिंह लोधी को खंडवा, कैलाश विजयवर्गीय को सतना-धार, निर्मला भूरिया को मंदसौर-नीमच, उदय प्रताप सिंह को बालाघाट-कटनी, गोविंद सिंह राजपूत को नरसिंहपुर-गुना, नारायण सिंह कुशवाहा को शाजापुर-निवाड़ी, करण सिंह वर्मा को मुरैना-सिवनी, राधा सिंह को मैहर, रामनिवास रावत को मंडला-दमोह, दिलीप अहिरवार को अनूपपुर, प्रहलाद सिंह पटेल को भिंड-रीवा, प्रतिमा बागरी को डिंडौरी, इंदर सिंह परमार को पन्ना-बड़वानी, संपतिया उइके को सिंगरौली-आलीराजपुर.

Reactions

Post a Comment

0 Comments