G.NEWS 24 : फिर से 370 लागू करेगी कांग्रेस !

महबूबा मुफ्ती ने कांग्रेस को धर्मसंकट में डाल दिया है...

फिर से 370 लागू करेगी कांग्रेस !

श्रीनगर। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) सुप्रीमो महबूबा मुफ्ती ने कांग्रेस को धर्मसंकट में डाल दिया है। हालिया विधानसभा चुनाव को लेकर मुफ़्ती ने कहा है कि उनकी पार्टी आगामी जम्मू एवं कश्मीर चुनावों में कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) गठबंधन का समर्थन करने को तैयार है, बशर्ते वे PDP के एजेंडे को स्वीकार करने के लिए तैयार हों।

 महबूबा मुफ्ती ने कहा कि, "जम्मू-कश्मीर के लोगों ने लोकसभा चुनावों से भाजपा सरकार को जवाब दे दिया है कि जम्मू-कश्मीर में समस्याएं हैं और अनुच्छेद 370 को हटाने से यह और जटिल हो गया है। जब भी हमने किसी पार्टी के साथ गठबंधन किया, हमारे पास एक मकसद, एक एजेंडा था - हमें क्या करना है। इसलिए मैंने कहा कि अगर वे (कांग्रेस) हमारे एजेंडे को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं, तो हम उनका समर्थन करने के लिए तैयार हैं।'' 

उल्लेखनीय है कि, इससे पहले, 24 अगस्त को महबूबा मुफ्ती ने टिप्पणी की थी कि उनके लिए जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनाव राज्य का दर्जा या सीट बंटवारे के बारे में नहीं बल्कि एक "बड़े लक्ष्य" के बारे में है। विधानसभा चुनावों के लिए PDP का घोषणापत्र जारी करने के लिए आयोजित एक प्रेस वार्ता में महबूबा मुफ्ती ने कहा कि, "मेरे लिए, यह चुनाव (जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनाव) राज्य का दर्जा या सीट बंटवारे के बारे में नहीं है। हमारा लक्ष्य बड़ा है, हम सम्मान और समाधान के लिए लड़ रहे हैं।" 

उन्होंने आगे कहा कि गठबंधन और सीटों का बंटवारा "अभी दूर की बात है" और संकेत दिया कि यदि नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस उनके एजेंडे को अपनाने के लिए तैयार हैं, तो वह उनका समर्थन करेंगी, क्योंकि "कश्मीर की समस्या का समाधान किसी भी अन्य चीज से अधिक महत्वपूर्ण है।" बता दें कि, अपने चुनाव घोषणापत्र में PDP ने अनुच्छेद 370 और 35ए को बहाल करने, भारत और पाकिस्तान के बीच कूटनीतिक वार्ता शुरू करने और घाटी में कश्मीरी पंडितों की सम्मानजनक वापसी सुनिश्चित करने का वादा किया था।  

Reactions

Post a Comment

0 Comments