G News 24 : दापत्य जीवन में मोबाइल और आधुनिक जीवन शैली बन रही है विवाद कारण !

 शराब पीकर इंजीनियर पति  पीटता था इसलिए पत्नी  पहुंची थाने !

दापत्य जीवन में मोबाइल और आधुनिक जीवन शैली बन रही है विवाद कारण !

ग्वालियर। अब दापत्य जीवन में मोबाइल और आधुनिक जीवन शैली विवाद बन रहे है, यह दरारें कई जगह खाई बन बनती जा रही है, अब ये मामले घर से निकलकर थाने और अदालत तक पहुंच गए। नौबत तलाक़ तक आ रो है। इस तरह के प्रकरण महिला पुलिस थानों में लगातार बढते ही जा रहे है। ऐसे मामलों की शिकायतें भी आए दिन महिला थाने में आ रही है। 

बेंगलुरू में ग्वालिय के रहने वाले पति-पत्नी सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। दोनों एक दूसरे को शादी के पहले से जानते थे। दोनों ही नौकरी साथ करते है। पिछले कई समय से मार पिटाई तक की लडाई हो रही थी। पत्न्ी ने महिला थाने में पति की शराब पीकर मारने की शिकायत की। पति को जब बुलाया गया तो उसने पत्नी की भी शराब पीने की बात कहीं। काउंसलिंग में दोनों को समझाया और घर टूटने से बचाते हुए दोनों ने शराब न पीकर साथ रहने की शपथ ली।

पत्नी पर शक, किसी और से करती है बात

एक युवक और युवती की पहली शादी टूट चुकी है। दोनों ने ही दूसरी शादी की है। अब पति जब नौकरी पर चला जाता है तो पत्नी घंटों मोबाइल से किसी दूसरे आदमी से लगातार बात करती है। इसको लेकर पति-पत्नी में आए दिन झगडा होता है। इसकी शिकायत के बाद मामला थाने पहुंचा। जहां काउंसिलिंग में पत्नी ने स्वीकार किया कि खाली समय में मोबाइल से किसी से भी बात कर लेती हूं। इस पर काउंसलिंग कर रहे सदस्यों ने एमजीओ से पत्न्ी को मिलवाया और खाली समय में कुछ काम करने की सलाह दी। अभी इस मामले में समझौता हो गया है।

Reactions

Post a Comment

0 Comments