G News 24 : पुराने तनावपूर्ण संबंधों को दूर करने और अच्छे संबंध स्थापित करने का टाइम आ गया है !

 'भारत समर्थित सरकार का बांग्लादेश में अंत, ये मौका' पाक बोला ...

पुराने तनावपूर्ण संबंधों को दूर करने और अच्छे संबंध स्थापित करने का टाइम आ गया  है !

बांग्लादेश की स्थिति से हर कोई वाकिफ है. प्रधानमंत्री शेख हसीना इस्तीफा देकर देश छोड़कर तो चली गई, लेकिन इसके बावजूद भी प्रदर्शन रुकने का नाम नहीं ले रहा है. अवामी लीग के नेताओं कार्यकर्ताओं के साथ-साथ अल्पसंख्यक हिंदुओं पर भी हमले रुक नहीं रहे, लेकिन इस बीच पाकिस्तान का भी बयान सामने आया है.

पाकिस्तान के डिफेंस मिनिस्टर ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने कहा कि बांग्लादेश में सत्ता परिवर्तन का हम स्वागत करते हैं. बांग्लादेश में अंतरिम सरकार बन गई है और इसके प्रमुख डॉक्टर मोहम्मद यूनुस बन गए हैं, जिन्होंने हिंसा खत्म करने की अपील की है, लेकिन पाकिस्तान तो इस मौके की तरह देख रहा है.

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के डिफेंस मिनिस्टर ख्वाजा आसिफ ने बांग्लादेश में हुई सत्ता परिवर्तन को लेकर कहा कि यह दोनों देशों के बीच नए संबंधों की शुरुआत है. उन्होंने बांग्लादेश के साथ पुराने तनावपूर्ण संबंधों को दूर करने और अच्छे संबंध स्थापित करने की बात कही.

ख्वाजा आसिफ ने कहा कि शेख हसीना की सरकार 15 साल बांग्लादेश में रही. इस दौरान वहां भारत का प्रभाव भी बहुत ज्यादा था. भारत समर्थित सरकार का अंत हो चुका है.

रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि जो हालात आज बांग्लादेश में है, ठीक वैसे ही पाकिस्तान में भी है. पाकिस्तान की मौजूदा हालात को लेकर उन्होंने कहा कि जल्द ही आर्थिक संकट दूर हो जाएंगे और देश प्रोग्रेस करेगा.

Reactions

Post a Comment

0 Comments