G News 24 : कांग्रेस से ज्यादा भाजपा विधायकों ने अटल ज्योति योजना को बताया छलावा योजना !

लोग ट्रिपिंग और ट्रांसफार्मर खराब होने की शिकायतों से परेशान हैं...

कांग्रेस से ज्यादा भाजपा विधायकों  ने अटल ज्योति योजना को बताया छलावा योजना !

ग्वालियर। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर से संवाद के दौरान ग्वालियर-चंबल संभाग के विधायकों ने अटल ज्योति योजना को जनता से छलावा बताया। विधायकों ने शिकायत की कि 24 घंटे बिजली आपूर्ति तो छोड़िए ग्रामीणों को चार घंटे भी बिजली नहीं मिल पा रही है। संवाद के दौरान कांग्रेस विधायकों से ज्यादा भाजपा विधायकों ने इस योजना पर सवाल उठाए।

विधायकों ने ऊर्जा मंत्री से कहा कि इस तरह कैसे काम चलेगा। कई गांव में बिजली चार-चार दिन नहीं आती। ट्रांसफार्मर लगाने के एक दिन बाद ही फूंक जाते हैं। इसकी जांच कराई जाना चाहिए। इस दौरान डबरा विधायक सुरेश राजे ने कहा कि अटल ज्योति योजना की हालत काफी खराब है। बैठक में दतिया, भिंड, ग्वालियर, डबरा, मुरैना, शिवपुरी, श्योपुर, गुना, अशोकनगर के विधायक शामिल हुए। इस दौरान कहा गया कि लोग ट्रिपिंग और ट्रांसफार्मर खराब होने की शिकायतों से परेशान हैं। ऐसा कब तक चलेगा।

बैठक में वन व पर्यावरण मंत्री रामनिवास रावत भी उपस्थित थे। मंत्री ने विधायकों को जानकारी दी कि ट्रांसफार्मर बदलवाने के लिए उपभोक्ता 1912 डायल कर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। ऊर्जा मंत्री ने अधिकारियों से कहा- ट्रिपिंग कम से कम हो ऊर्जा मंत्री तोमर ने बिजली कंपनी के अधिकारियों को चेताया कि मेंटेनेंस प्रभावी तरह से की जाए, ताकि ट्रिपिंग कम से कम हो और फाल्ट की गुंजाइश न रहे। उन्होंने शहर में निर्माणाधीन 132 केवी विद्युत उपकेन्द्र की समीक्षा की और कहा कि इस उपकेन्द्र का काम जल्द ही पूर्ण कर लिया जाए।

Reactions

Post a Comment

0 Comments