G News 24 : राष्ट्रगान के माध्यम से लोगो को जागरूक करने का सराहनीय प्रयास है :- डॉ नरेश यादव

 भारत विकास परिषद का  दो मिनट राष्ट्र के नाम आयोजन है सराहनीय ...

 राष्ट्रगान के माध्यम से लोगो को जागरूक करने का सराहनीय प्रयास है :- डॉ नरेश यादव

ग्वालियर।  भारत विकास परिषद की शाखा समर्पण द्वारा दो मिनिट राष्ट्र के नाम कार्यक्रम के छः वर्ष पूर्ण होने पर देशभक्ति, सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं सम्मान समारोह का आयोजन महाराज बाड़े पर किया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि एसडीएम डॉ नरेश यादव विशिष्ट अतिथि प्रांतीय अध्यक्ष अमित जैन,राष्ट्र गान संयोजक अरविंद दूदावत,कार्यक्रम संयोजक व राष्ट्रगान प्रभारी संजय धवन एवं अध्यक्षता रीजनल महासचिव सुधीर अग्रवाल ने की। कार्यक्रम का संचालन भूपेन्द्र प्रेमी वा आभार शाखा अध्यक्ष गुलाब प्रजापति ने व्यक्त किया।

सर्वप्रथम अतिथियों ने भारत माता एवं स्वामी विवेकानंद जी के चित्र पर माल्यार्पण किया तत्पश्चात आरुण्या सोनी ने श्री गणेश वंदना पर प्रस्तुति दी साथ ही उपस्थित बच्चों ने देशभक्ति गानों पर बारिश में मनमोहक प्रस्तुति दी। इस अवसर पर डॉ नरेश यादव ने कहा की शाखा समर्पण द्वारा लोगो को जागरूक करने लिए अच्छा प्रयास किया है अमित जैन ने भी शाखा द्वारा महाराज बाड़े पर किए जा रहे दो मिनिट राष्ट्र के नाम कार्यक्रम की समिति को बधाई दी। सुधीर अग्रवाल ने कहा की किसी भी कार्यक्रम को करने में बहुत मेहनत लगती है पर आज हमे प्रशंता हो रहीं है की समर्पण शाखा द्वारा दो मिनिट राष्ट्र के नाम कार्यक्रम को सफल बनाने वाले सभी सदस्य बधाई के पात्र हैं जिनकी मेहनत और लगन से आज छः वर्ष पूर्ण हुए है।

राष्ट्रगान संयोजक अरविंद दूदावत ने इस अवसर पर बताया कि कितने प्रयासों के बाद इस कार्यक्रम को करने के लिए हमे प्रशासन ने स्वीकृति प्रदान की थी। कार्यक्रम संयोजक व राष्ट्रगान प्रभारी संजय धवन ने बताया कि इस कार्यक्रम को 6 वर्ष पूर्ण होने मे शासन प्रशासन, मिडिया ओर ग्वालियर वासियों का जो सहयोग मिला, उसके लिए उन्होंने धन्यवाद ज्ञापित किया!

Reactions

Post a Comment

0 Comments