G News 24 : बिजनौर की मुस्लिम बस्ती में मकान बेचने को मजबूर हिंदू !

 आखिर योगी राज में ऐसा क्या हुआ कि ...

बिजनौर की मुस्लिम बस्ती में मकान बेचने को मजबूर हिंदू !

यूपी की एक मुस्लिम बहुल बस्ती में हिंदू परिवारों को बांग्लादेशी हिंदुओं जैसा हाल कर देने की धमकी दी जा रही है. एक बेटी के साथ छेड़छाड़ के बाद जब उसका विरोध हुआ, तो मुस्लिम युवकों ने उसके घर पर ही चढ़ाई कर दी. डर और खौफ में जी रहे हिंदुओं ने अपना घर बेचने का फैसला तक कर लिया है.पीड़ित परिवार का आरोप है कि बाबा की पुलिस इंसाफ नहीं कर रही.

पहले, दूसरे, तीसरे, चौथे, पांचवें, छठे और सातवें घर के बाहर लिखा है- ये मकान बिकाऊ है. यही लिखा है बिजनौर के मोहल्ला सराय रफी में, जो मुस्लिम बहुल बस्ती है. यहां हिंदुओं के मकान बिकाऊ हैं, लेकिन मन से नहीं मजबूरी से. धमकी मिली है कि चुप रहो, वरना बांग्लादेश में रह रहे हिंदुओं जैसा हाल कर दिया जाएगा.

कहानी की शुरुआत होती है 19 अगस्त से. जब मोहल्ले की रहने वाली एक हिंदू युवती के फोन पर मुजम्मिल नाम का युवक अश्लील मैसेज भेजता है. विरोध करने पर डराता है, धमकाता है, गाली गलौज करता है. लड़की डर जाती है, पूरी बात अपने घरवालों को बताती है. घरवाले विरोध करते हैं, तो मुस्लिम युवक अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ घर पर चढ़ाई कर देता है. 

लड़की के भाई और आरोपी मुस्लिम लड़के के बीच फोन पर बहस हो जाती है. मामले को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश होती है. सैकड़ों की संख्या में मुस्लिम युवक, मोहल्ले में धावा बोल देते हैं. लड़की के भाई को उसके घर से 200 मीटर दूर ले जाकर बुरी तरह से मारा पीटा जाता है. बांग्लादेश के कट्टरपंथियों की तरह डराया-धमकाया जाता है. 

लड़की के भाई को उठा ले गई पुलिस

मामला गंभीर था, पुलिस से सख्त एक्शन की उम्मीद थी. लेकिन होता इसका उल्टा है...पुलिस सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के नाम पर, लड़की के भाई को ही घर से उठाकर ले जाती है. आरोप है कि थाने में भी उसके साथ मारपीट की जाती है. 

पीड़ित को ही प्रताड़ित किए जाने की खबर फैलते ही, नाराज मोहल्ले के लोग अपने घरों के बाहर लिख देते हैं. ये मकान बिकाऊ है. कई हिंदू संगठन भी इस मामले में मोहल्ले वासियों के साथ आ जाते हैं. मामला बिगड़ता देख, मोहल्ले में भारी पुलिस की तैनाती कर दी जाती है. 

लापरवाही बरतने वाले कोतवाल को हटाया गया

युवती के फोन पर अश्लील मैसेज, धमकी, भाई के साथ मारपीट, फिर पुलिस की तरफ से भी पीड़ित को ही प्रताड़ित किया जाना. ये सब हो जाने का बाद प्रशासन जागता है. आनन फानन में लापरवाही बरतने वाले कोतवाल राजेश कुमार को हटा दिया जाता है. 

यूपी में हिंदू युवती से छेड़छाड़ का मामला इसलिए भी गंभीर है क्योंकि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद कहते हैं कि छेड़छाड़ करने वाले अगले चौराहे पर पहुंचने से पहले ही ढेर कर दिए जाएंगे.

तो क्या बाबा का बुलडोजर बिजनौर में हिंदू बेटी को छेड़ने वाले, उसके परिवार से मारपीट करने वाले...डराने-धमकाने वाले मुजम्मिल पर भी चलेगा. क्या बांग्लादेशी कट्टरपंथ वाली सोच के खिलाफ बुलडोजर आने वाला है.

Reactions

Post a Comment

0 Comments