G News 24 : लकड़ी की कम तौल की शिकायत पर नापतौल विभाग ने मुक्तिधाम में की कार्रवाई !

 अमानक बांट को किये जप्त...

लकड़ी की कम तौल की शिकायत पर नापतौल विभाग ने मुक्तिधाम में की कार्रवाई !

मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले की डबरा तहसील के स्थानीय जवाहरगंज मुक्तिधाम में लकड़ी की तोल में की जा रही गड़बड़ी की शिकायतों पर बुधवार को नापतोल विभाग की टीम ने मुक्तिधाम पहुंचकर मृतक के अंतिम संस्कार के लिए लकड़ी का विक्रय करने वाले ठेकेदार के तराजू और बांट की जांच की।

बता दें कि जांच के दौरान नापतोल निरीक्षक सुदीप शर्मा ने बताया कि मुक्तिधाम परिसर में लकड़ी तोलने के लिए उपयोग में लाया जा रहा 50 किलो के बांट के स्थान पर एक बड़ा पत्थर मिला जिससे लकड़ी की तोल की जाती थी। 50 किलो के बांट के स्थान पर पत्थर से तोल करने पर नापतोल निरीक्षक ने वीडियो ग्राफी करवाते हुए उक्त पत्थर को जप्त कर लिया और पंचनामा बनाकर प्रकरण भी तैयार किया।

आपको बता दें मुक्तिधाम जवाहर गंज में लकड़ी की कम तौल की शिकायत आम जनता द्वारा जनप्रतिनिधियों और नगर पालिका परिषद से की जाती रही है घटतौली की सूचना पर बुधवार को नापतोल विभाग ने मुक्तिधाम में कार्रवाई कर प्रकरण बनाया है।

यहां यह बताना भी जरूरी है कि विभाग को इस प्रकार की कार्यवाही ग्वालियर शहर के शमशान घाटों (मुक्ति धाम ) के आसपास स्थित लकड़ी की टालों पर भी की जानी चाहिए।

Reactions

Post a Comment

0 Comments