G News 24 : मध्यप्रदेश सरकार ने महापौर,नपा अध्यक्ष और पार्षदों के वेतन में की बढ़ोत्तरी !

 इस अवसर पर प्रदेशभर में 413 नगरीय निकायों से 3300 जनप्रतिनिधि शामिल...

मध्यप्रदेश सरकार ने महापौर,नपा अध्यक्ष और पार्षदों के वेतन में की बढ़ोत्तरी !

भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार ने महापौरों का वेतन 4400 रूपये बढ़ा दिया गया है। अब उनको 22 हजार की जगह 26,400 रूपये प्रतिमाह मिलेगा। इसके अलावा उपाध्यक्ष, पार्षद, नगरपालिका अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, पार्षद सहित नगर परिषद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और पार्षद के मानदेय में भी इजाफा किया है। सीएम मोहन यादव ने इसका ऐलान सोमवार को किया। सीएम हाउस में देवी अहिल्याबाई होलकर नगरीय महिला जनप्रतिनिधि सम्मेलन एवं रक्षाबंधन कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें प्रदेशभर में 413 नगरीय निकायों से 3300 जनप्रतिनिधि शामिल हुए है।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सोमवार को झूला भी झूला। उन्होंने कहा- सावन और झूले का अनूठा संगम है। हम सब इस परंपरा से जुड़े रहें। सीएम ने कहा है कि अच्छा काम करने वाले नगरनिगम को 5 करोड़ रूपये और नगरपालिका 2 करोड़ रूपये इनाम दिया जायेगा। सीएम और नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने महिलाओं से राखी बंधवाई है। 

सड़क चौड़ीकरण पर FAR के हिसाब से मुआवजा

सीएम ने सिंगल क्लिक के माध्यम से TDR (ट्रांसफरेबल डेवलपमेंट राइट्स) का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा, ‘जहां-जहां सड़क चौड़ीकरण हुआ, वहां मुआवजे का मुद्दा था। आज के बाद नगर निगम एरिया में 24 मीटर से बड़ी सड़कों के चौड़ीकरण के लिए किसी भी जमीन या मकान लेंगे, तो उसे FAR (फ्लोर रेश्यो एरिया) के हिसाब से मुआवजा देंगे। पैसा नगर निगम के पास आएगा। उद्योग आधारित वर्ष मनाने वाले हैं। कोशिश है कि लघु, कुटीर महिला स्व-सहायता समूह को मिलाकर रोजगार उपलब्ध कराएं। भविष्य में हर जिले में सम्मान के साथ पुलिस बैंक के साथ कार्यक्रम हो सकेंगे।

Reactions

Post a Comment

0 Comments