G News 24 : जो समाज इतिहास की गलतियों से सबक नहीं सीखता है, उसके भविष्य पर ग्रहण लगता है : योगी

सनातन धर्म पर आने वाले संकट वार्निग है बांग्लादेश में हिन्दुओं के हो रही बर्वरता...

 जो समाज इतिहास की गलतियों से सबक नहीं सीखता है, उसके भविष्य पर ग्रहण लगता है : योगी 

बांग्लादेश के हालत पर योगी आदित्यनाथ ने अपना बयान दिया है। सीएम योगी ने कहा कि कुछ तो हमें देखना पड़ेगा। आज भारत के तमाम पड़ोसी जल रहे हैं, मंदिर तोड़े जा रहे हैं। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बांग्लादेश के हालत पर अपना बयान दिया है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बांग्लादेश के हालत देख रहा हूं, इस पर यही मैं आप सबसे कहना चाहता हूं, आप दुनिया की तस्वीर वर्तमान में देख रहे हैं। कुछ तो हमें देखना पड़ेगा। आज भारत के तमाम पड़ोसी जल रहे हैं, मंदिर तोड़े जा रहे हैं। साथ ही उन्होंने अयोध्या पर भी अपनी बात रखी।

चुन-चुनकर हिंदुओं को निशाना बनाया जा रहा

योगी ने आगे कहा कि चुन-चुनकर हिंदुओं को निशाना बनाया जा रहा है। तब भी हम इतिहास के परतों को ढूंढने का प्रयास नहीं कर रहे हैं कि आखिर इस प्रकार की स्थिति क्यों पैदा हुई। सीएम ने कहा,'जो समाज इतिहास की गलतियों से सबक नहीं सीखता है, उसके भविष्य पर ग्रहण लगता है।' सनातन धर्म पर आने वाले संकट के लिए फिर एकजुट होकर कार्य करने की आवश्यकता है। इसके लिए एकजुट होकर लड़ने की आवश्यकता है।

अयोध्या पर बोले योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं अपने पूज्य गुरुदेव को पूछता था। वे कहते थे एक ही इच्छा है अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर मिले,जब भी पूज्य संतों से चर्चा होती थी तो यही बात होती थी। राम मंदिर का निर्माण सिर्फ मंजिल नहीं है। इसे आगे निरंतरता देनी है क्योंकि सनातन धर्म की मजबूती इन अभियानों को नई गति देता है।

करनी है ऐसे समाज की स्थापना

जातिवाद, अस्पृश्यता से मुक्त एक ऐसे समाज की स्थापना करनी है, जिसके लिए प्रभु श्रीराम ने अपना पूरा जीवन समर्पित किया था। इसीलिए अयोध्या धाम में इस तरह का प्रयास किया गया है. अयोध्या को उसकी पहचान मिलती रही है। इस पहचान ने अयोध्या के संतों को गौरव बढ़ाया है अयोध्यावासियों को देश के अंदर गौरवान्वित किया है।

व्यक्ति सम्मान की निगाह देखता

कोई अयोध्यावासी देश के अंदर जाता है। हर व्यक्ति उसे सम्मान की निगाह देखता है। हमें इस सम्मान को बरकरार रखने के लिए अपने स्तर पर प्रयास करना होगा। सम्मान मिलता नहीं, मिले हुए सम्मान को संरक्षित करना है। उसको सुरक्षित रखना है अगर इस दिशा में यहा प्रयास सार्थक हुआ तो लंबे समय तक आप इस सम्मान के पात्र बने रहेंगे और ये हमारा प्रयास होना चाहिए और कार्य डबल इंजन की सरकार कर रही है।

Reactions

Post a Comment

0 Comments