G News 24 : आईजी श्री सक्सैना ने ग्वालियर ने एसपी ऑफिस का किया वार्षिक निरीक्षण

 कार्यालय में स्थित पार्क में किया पौधारोपण ...

आईजी श्री सक्सैना ने ग्वालियर ने एसपी ऑफिस का किया वार्षिक निरीक्षण

ग्वालियर।  ग्वालियर जोन पुलिस महानिरीक्षक अरविन्द कुमार सक्सेना द्वारा ग्वालियर जिले के वार्षिक निरीक्षण के दौरान आज पुलिस अधीक्षक कार्यालय ग्वालियर का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के प्रारंभ में ग्वालियर जोन पुलिस महानिरीक्षक का पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा स्वागत किया गया तदुपरांत पुलिस गार्ड द्वारा उन्हे सलामी दी गई और गार्ड का निरीक्षण किया जाकर अच्छे टर्न आउट के लिये इनाम देने की घोषणा की।

बुधवार को आईजी द्वारा वार्षिक निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक कार्यालय की आर्म्स शाखा का निरीक्षण किया गया और लंबित आर्म्स प्रकरणों के संबंध में जानकारी प्राप्त की तथा आपराधिक प्रकरण वाले आर्म्स लायसेंसधारियों के लायसेंस निरस्ती संबंधी प्रकरणों का भी अवलोकन किया गया। इसके बाद आईजी ग्वालियर ने कोर्ट शाखा का भी निरीक्षण किया और माननीय न्यायालय के लंबित प्रकरणों के संबंध में जानकारी प्राप्त की। 

निरीक्षण के दौरान उन्होने ओएम शाखा में जिले के अपराधों के रिकॉर्ड के संधारण को देखा तथा अपराधों का नियमित इन्द्राज करने के निर्देश  दिये। उसके बाद आईजी ग्वालियर द्वारा अवकाश शाखा, आंकिक स्थापना शाखा का भी भ्रमण किया और पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों के इंक्रीमेंट संबंधी आदेश एवं क्रमोन्नति के प्रकरणों के संबंध में जानकारी ली।

आईजी ग्वालियर द्वारा विविध, वेतन, आवक-जावक, एसी-प्रथम एवं एसी द्वितीय, जीपीएफ शाखाओं का भी निरीक्षण किया गया और रिकॉर्ड का उचित संधारण करने के साथ ही लंबित पत्रों का समय सीमा में निकाल करने के निर्देष दिये साथ ही पेंषन प्रकरणों एवं लंबित कण्डिकाओं का भी समयसीमा के अन्दर निकाल के निर्देष भी आईजी ग्वालियर ने संबंधित को दिये। 

जीपीएफ शाखा में एएसआई (अ) द्वारा पूछे गये प्रशनों का सटीक उत्तर देने पर उन्हे इनाम देने की घोषणा की। निरीक्षण उपरान्त पुलिस महानिरीक्षक ग्वालियर जोन एवं पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा कार्यालय में स्थित पार्क में पौधारोपण किया गया।

Reactions

Post a Comment

0 Comments