G News 24 : क्रिकेट मैच T -20 का ग्वालियर में हिन्दु महासभा करेगी विरोध !

 ग्वालियर में 6 अक्टूबर को होने वाले भारत -बांग्लादेश ...

क्रिकेट मैच T -20 का ग्वालियर में हिन्दु महासभा करेगी विरोध !

ग्वालियर। अखिल भारत हिन्दू महासभा बांग्लादेश में हिन्दुओं की की जा रही निर्मम हत्याएं, महिलाओं-बेटियों को नग्न कर किये जा रहे दुष्कर्म , बांग्लादेश के एक मात्र हिन्दु खिलाडी के घर पर हमला कर उसे भगाने पर मजबूर किये जाने के विरोध में आगामी 6 अक्टूबर को ग्वालियर में प्रस्तावित भारत -बांग्लादेश की क्रिकेट टीमों के बीच होने जा रहे टी-20 क्रिकेट मैच का पुरजोर विरोध करेगी। 

अखिल भारत  हिन्दु महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा जयवीर भारद्वाज संभागीय महिला प्रवक्ता अर्चना सिंह चैहान ने पत्रकारों से चर्चा में बताया कि उन्हें बुधवार को समाचार पत्रों के माध्यम से पता चला कि ग्वालियर में 14 वर्ष बाद भारत और बांग्लादेश की टीमों के बीच क्रिकेट मैच का आयोजन किया जा रहा है। इसी के बाद से उन्होंने इसका विरोध करने के निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में इन दिनों हिन्दुओं की स्थिति कैसी है यह पूरे विश्व को विभिन्न मीडिया प्लेटफार्म पर वीडियो देखने के बाद पता चल ही रहा है।

 उन्होने कहा कि वहां पर हिन्दुओं की निर्मम हत्याएं एक समाज विशेष के लोगों द्वारा खतना देख देख कर की जा रही है। इतना ही नहीं हिन्दुओं के मंदिरों को तोडा जा रहा है, भारत और पाकिस्तान के साथ हुए यु़द्ध की याद में बना राष्ट्रीय स्मारक को तोड दिया गया है। ऐसे में हिन्दु महासभा भारत और बांग्लादेश के साथ होने वाला क्रिकेट मैच किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं करेगी। उन्हांेने कहा कि ग्वालियर के नवीन स्टेडियम में मैच हो और कैलाशवासी माधवराव सिंधिया का सपना पूरा हो यह हम भी चाहते है लेकिन यह मैच किसी अन्य देश की टीम के साथ करा लिया जाये। डा भारद्वाज ने कहा कि उन्होंने इससे पहले पाकिस्तान की क्रिकेट टीम के ग्वालियर में खेलने का भी विरोध किया था। इतना ही नहीं पिच तक को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया था।

 डा भारद्वाज ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अनुरोध किया है कि वे  इस प्रस्तावित क्रिकेट मैच को निरस्त करवाएं। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार पाकिस्तान की टीम का उन्हांेने काले झंडे से लेकर स्याही फेंककर विरोध किया था उसी प्रकार बांग्लादेश की टीम का भी अखिल भारत हिन्दु महासभा विरोध करेगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए पार्टी की संभागीय महिला प्रवक्ता अर्चना सिंह चैहान , जिलाध्यक्ष लोकेश शर्मा , गुडडन बाथम आदि ने विरोध का स्वरूप कैसा हो की तैयारी शुरू कर दी है।  

Reactions

Post a Comment

0 Comments