G News 24 : T-20 में बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 1 ओवर में 6 छक्के और बना दिए 39 रन !

 रिकार्ड का भी रिकार्ड,'असंभव' को भी कर दिखाया 'संभव'...

T-20 में बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 1 ओवर में 6 छक्के और बना दिए 39 रन !

टी20 इंटरनेशनल में नया वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम हो गया. अब तक टी20 इंटरनेशनल के एक ओवर में सिर्फ 36 ही रन बने थे. अब यह आंकड़ा 39 रनों तक पहुंच गया. टी20 इंटरनेशनल के एक ओवर में 39 रन...सुनने में 'असंभव' सा लगता है, लेकिन यह 'संभव' हो गया. एक ओवर में 39 रन बनने के साथ ही युवराज सिंह कीरोन पोलार्ड निकोलस पूरन , दीपेंद्र सिंह ऐरी और रोहित शर्मा/रिंकू सिंह का रिकॉर्ड तोड़ने का ये करनामा समोआ के बल्लेबाज़ डेरियस विस्सर ने कर दिखाया है . 

 पुरुष टी20 विश्व कप उप क्षेत्रीय पूर्वी एशिया-प्रशांत क्वालीफायर ए 2024 में हुआ, जहां समोआ के बल्लेबाज़ डेरियस विस्सर ने एक ओवर में 6 छक्के लगाने के साथ कुल 39 रन बनाए. पारी के 15वें ओवर में डेरियस विस्सर ने 39 रन जड़ने का कारनामा किया. डेरियस ने कुल 6 छक्के लगाए, जबकि बाकी 3 रन नो बॉल के ज़रिए आए. इस तरह 1 ओवर में 39 रन बनने का कारनामा हुआ. 

ओवर की शुरुआती तीन गेंदों पर डेरियस विस्सर ने वानुअतु के निपिको को लगातार तीन छक्के जड़ दिए. फिर चौथी गेंद नो बॉल हुई, जिससे 1 रन मिला. फिर अगली गेंद पर डेरियस ने एक और छक्का लगा दिया. फिर ओवर की पांचवीं गेंद डॉट रही. इसके बाद छठी गेंद नो बॉल हुई, जिस पर एक रन आया. अगली गेंद फिर नो बॉल फेंक दी, जिस पर छक्का लगा और फिर आखिरी फ्री हिट गेंद पर भी छक्का देखने को मिला. इस तरह एक ओवर में 39 रन बनने का कमाल हुआ. यहां देखें वीडियो...

डेरियस विस्सर ने शतकीय पारी खेलकर टीम को दिलाई जीत

मैच में पहले बैटिंग करते हुए समोआ की टीम 20 ओवर में 174 रनों पर ऑलआउट हो गई. टीम के लिए डेरियस विस्सर ने सबसे बड़ी पारी खेलते हुए 62 गेंदों में 5 चौके और 14 छक्कों की मदद से 132 रन बनाए. फिर लक्ष्य का पीछा करने उतरी वानुअतु की टीम 20 ओवर में 164/9 रन ही बना सकी. 

Reactions

Post a Comment

0 Comments