G News 24 : लुटेरे मास्टरमांइड अग्निवीर जवान और उसके साथी को लूट के 60 लाख के माल सहित दबोचा !

 13 अगस्त की रात 10 बजे करीब कृष्णा आर्केड में एसएस ज्वेलर्स की दुकान में लूट की वारदात हुई थी...

लुटेरे मास्टरमांइड अग्निवीर जवान और उसके साथी को लूट के 60 लाख के माल सहित दबोचा !

भोपाल। राजधानी के बागसेवनिया इलाके में ज्वलैरी शॉप में बंदूक की नोक पर हुई लूट की घटना में आरोपियो से की गई पूछताछ में कई चौकांने वाले खुलासे हुए है। आरोपी आकाश राय और अग्निवीर जवान मास्टरमाइंड मोहित सिंह लूट को अंजाम देने के बाद भोपाल से भागे नहीं बल्कि घटनास्थल से केवल 400 मीटर दूरी पर रहने वाले अपने जीजा के घर जाकर छुप गए, बाद में मौका देख वह मंडीदीप पहुंचे और लूटे गये सोने-चांदी के जेवरात रखकर वहॉ से आराम से रीवा निकल गए थे। 

लूट की वारदता को अंजाम देने के लिये दोनों मुख्य आरोपियों ने लूट की सारी प्लानिंग पहले से तैयार कर रखी थी, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आरोपी प्लानिंग की डायरी भी मेंनटेन कर रहे थे, जिसमें लूट की करने की तारीख भी लिख कर रखी थी। घटना वाले दिन सुबह के समय आरोपी अग्निवीर जवान मोहित ट्रेन से भोपाल आया था, आरोपी आकाश राय उसे स्टेशन लेने भी गया था। आरोपियों की डायरी से पुलिस को यह जानकारी भी लगी है की भोपाल में ज्वलैरी शॉप लूटने के बाद उनकी योजना रीवा में बैंक डकैती की थी, लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। 

आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने 60 लाख के सोने-चांदी के जेवरात बरामद कर लिये है। पुलिस ने मामले में छुट्टी पर आए अग्निवीर जवान मास्टरमाइंड मोहित सिंह बघेल और आरोपी आकाश राय को रीवा से गिरफ्तार किया था, इसके साथ ही पूर्व में अन्य 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। पिस्टल देने वाले आरोपी अभय मिश्रा से पुलिस रिमांड के दौरान इस बात की पूछताछ की जा रही है कि उसके पास यह हथियार कहॉ से आया था। पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्रा ने बताया कि वारदात के बाद पुलिस की पांच अलग-अलग टीमें बनाकर घटनास्थल के करीब बीस किलो मीटर तक 400 से अधिक कैमरों के फुटेज खंगाले गऐ। फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान की जा सकी। पुलिस ने लूट करने वाले दोनों आरोपी आकाश राय और जवान मोहित सिंह बघेल को गिरफ्तार किया था। आरोपियों ने बताया कि घटना के पहले दुकान की रेकी कर ली गई थी।

 पूछताछ में आरोपियो के कब्जे से 700 ग्राम सोना और 4 किलो चांदी बरामद की गई, जिसकी कीमत 60 लाख रुपए है। इसके साथ ही वारदात में प्रयुक्त बाइक, 2 हेलमेट, पिस्टल व जिंदा राउंड बरामद की गई है। मामले में सहयोग करने वाले आरोपी विकास राय, मोनिका राय, अमित राय व गायत्री राय को पूर्व में ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। दोनो मुख्य आरोपियो ने ज्वैलर्स की दुकान के सामने पेड़ो की आड़ से रैकी की और रात के समय दुकानदार को अकेला देख लूट कर डाली। वारदात के बाद

पुलिस को गुमराह करने आरोपी गलियो मे घूमकर कर बहन के घर पहुंचे थे। अपनी पहचान छिपाने के लिये आरोपियो ने दोस्त से हेलमेट लिये थे, वही मास्क ठेले से खऱीदा था। आरोपी आकाश राय भोपाल मे  रैपिडो चलाने का काम कर चुका है, इसके चलते उसे भोपाल की गलियो की काफी जानकारी थी। वहीं आरोपी मोहित की रिश्तेदारी मंडीदीप में होने के चलते उसका भी आना जाना लगा रहता था, आरोपी अभय मिश्रा भी दोस्तो के साथ भोपाल में रह चुका है।

बीती 13 अगस्त की रात 10 बजे करीब कृष्णा आर्केड में एसएस ज्वेलर्स की दुकान में बाइक सवार दो बदमाश में घुसे थे। बदमाशों ने दुकान के संचालक मनोज पर कट्टा अड़ाकर दुकान से जेवर, चांदी की राखियां और तिजोरी से नकदी निकालकर फरार हो गए थे। भागते समय एक बदमाश ने मनोज के हाथ पर चाकू से हमला कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। घटना के अगले दिन पुलिस ने लुटेरों की शिनाख्ती के लिए सीसीटीवी फुटेज वायरल किए थे। साथ ही आरोपियों के संबंध में जानकारी देने वाले व्यक्ति को 50 हजार रुपए नगद इनाम देने की घोषणा की गई थी।

Reactions

Post a Comment

0 Comments