G News 24 : रोजगार मेले में 4089 युवाओं को मिले नौकरी के ऑफर लेटर, 56 कंपनियों ने किया चयन !

 ग्वालियर में जिला स्तरीय रोजगार मेले में ...

रोजगार मेले में 4089 युवाओं को मिले नौकरी के ऑफर लेटर, 56 कंपनियों ने किया चयन !

ग्वालियर | ग्वालियर में शनिवार को शासकीय आदर्श विज्ञान महाविद्यालय में आयोजित जिला स्तरीय वृहद रोजगार मेले में  4089 युवाओं को विभिन्न पदों के लिए नौकरी के ऑफर लेटर प्रदान किए। इस मेले में 56 प्रमुख कंपनियाँ युवाओं की भर्ती के लिए उपस्थित थीं।

सामाजिक न्याय एवं उद्यानिकी मंत्री नारायण सिंह कुशवाह, ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, सांसद श्री भारत सिंह कुशवाह, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती दुर्गेश कुँवर सिंह जाटव, और कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने चयनित युवाओं को ऑफर लेटर सौंपे। संभाग आयुक्त श्री मनोज खत्री ने भी इस रोजगार मेले का जायजा लिया।

इस मेले में 5322 शिक्षित युवाओं ने पंजीयन कराया, जिनमें से 4089 को विभिन्न कंपनियों द्वारा चयनित किया गया। सामाजिक न्याय मंत्री नारायण सिंह कुशवाह ने कहा कि सरकार बेरोजगारी दूर करने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है और स्वरोजगार की योजनाओं के माध्यम से युवाओं को उद्यम स्थापित करने में मदद कर रही है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के निर्देश पर वृहद स्तर पर रोजगार मेले लगाए जा रहे हैं, जो युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने में सहायक हैं।

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए औद्योगिक निवेश और नए उद्यमों को बढ़ावा देने के कारगर कदम उठाए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री लगातार उद्योगपतियों के साथ बैठक कर रोजगार के अवसर बढ़ाने के प्रयास में लगे हुए हैं।

सांसद भारत सिंह कुशवाह ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के प्रयासों की सराहना की, जिन्होंने युवाओं के लिए रोजगार के अवसर प्रदान किए हैं। कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने कहा कि रोजगार मेले के माध्यम से युवाओं को बेहतर नौकरी के अवसर उपलब्ध कराए गए हैं और कंपनियों से आग्रह किया कि वे युवाओं के कौशल उन्नयन की दिशा में भी काम करें।

मेला का उद्घाटन मंत्रिगण और सांसदों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया गया। इस मौके पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विवेक कुमार, उप संचालक रोजगार पवन कुमार भिमटे, और अन्य अधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में युवा और कंपनियों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Reactions

Post a Comment

0 Comments