G News 24 : ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने की जन-सुनवाई में 353 हितग्राहियों को मिला हितलाभ !

 जल्द ही वार्ड स्तर पर भी चौपाल लगाकर श्री तोमर करेंगे जन-सुनवाई  !

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने की जन-सुनवाई में 353 हितग्राहियों  को मिला हितलाभ !

ग्वालियर। शनिवार को ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने  नगर निगम के क्षेत्रीय कार्यालय क्र.-7 के अंतर्गत गुरु प्यारी भवन शब्दप्रताप आश्रम के पास जन-सुनवाई की। उन्होंने जन-सुनवाई में समस्याओं के निराकरण की आस में आए लोगों के नजदीक पहुँचकर संजीदगी के साथ सभी की समस्यायें सुनीं। साथ ही नगर निगम सहित संबंधित विभागों के अधिकारियों के माध्यम से समस्याओं का निराकरण भी कराया। श्री तोमर ने इस मौके पर कहा कि उपनगर ग्वालियर में स्थित नगर निगम के सभी सात क्षेत्रीय कार्यालयों पर जनसुनवाई का आयोजन हो चुका है। इसी कड़ी में आने वाले दिनों में उपनगर के विभिन्न वार्डों में क्षेत्रीय बस्तियों के निवासियों की समस्याओं के निराकरण के लिये चौपाल लगाई जायेंगीं। 

मंत्री श्री तोमर ने इस अवसर पर 50 हितग्राहियों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन, 178 महिलाओं को मुख्यमंत्री कामकाजी महिला योजना के कार्ड, 98 पात्र परिवारों को खाद्यान्न पर्ची और 27 हितग्राहियों को आयुष्मान कार्ड सौंपे। इस प्रकार उन्होंने जन-सुनवाई में मौके पर ही कुल 353 हितग्राहियों को सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के तहत लाभान्वित कराया। श्री तोमर द्वारा वितरित किए गए सामाजिक सुरक्षा पेंशन के प्रमाण-पत्रों में 28 निराश्रित पेंशन, 18 कल्याणी पेंशन तथा 4 नि:शक्तजन पेंशन के प्रमाण पत्र शामिल हैं। 

उन्होंने कहा आम जनता को किसी प्रकार की तकलीफ और समस्या न रहे, इसी उद्देश्य से हर नागरिक की चौखट पर पहुँचकर समस्याओं का निराकरण करने के प्रयास किए जा रहे हैं। श्री तोमर ने संबंधित विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिए कि जन-सुनवाई में जो समस्यायें आई हैं उन्हें समयबद्ध कार्यक्रम के तहत निराकृत करें। साथ ही निराकरण का ब्यौरा उन्हें उपलब्ध कराएँ। शनिवार को ऊर्जा मंत्री श्री तोमर द्वारा की गई जन-सुनवाई में नगर निगम से संबंधित पानी, बिजली, सड़क व सीवर तथा विद्युत वितरण कंपनी और जिला प्रशासन से सम्बन्धित शिकायतें सुनी गई और उनका निपटारा किया गया। 

जन-सुनवाई के दौरान नगर निगम, विद्युत वितरण कम्पनी, लोक निर्माण विभाग, स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। इस अवसर पर  आकाश श्रीवास्तव, सुरेंद्र चौहान, शशि शर्मा, सुश्री भावना कंन्नोजिया, श्रीमती सुनीता अरुण कुशवाह, श्रीमती मंजू दिग्गविजय सिंह राजपूत, अजीत किरार, सीताराम बघेल, लायक सिंह राजपूत, शैलू चौहान व विट्टू तोमर आदि सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं क्षेत्रीय लोग मौजूद रहे । 

Reactions

Post a Comment

0 Comments