G News 24 : अगर हम यूं ही जातियों में बंटे रहे तो,30 साल बाद देश में गृह युद्ध के हालात होंगे !

 कैलाश विजयवर्गीय को क्यों कहना पड़ा ऐसा…

अगर हम यूं ही जातियों में बंटे  रहे तो,30 साल बाद देश में गृह युद्ध के हालात होंगे !

इंदौर। मध्य प्रदेश; में रविवार को कैलाश विजयवर्गीय का एक बडा बयान सामने आया है। मंत्री विजयवर्गीय ने एक सामाजिक समरसता कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मैं कुछ दिन पहले एक मिलिट्री के रिटायर ऑफिसर के साथ बैठा था, उन्होंने कहा कि 30 साल बाद देश के अंदर गृह युद्ध प्रारंभ हो जाएगा। जिस प्रकार से हमारे देश की डेमोग्राफी बदल रही है, उस पर हमें विचार करना चाहिए। कैलाश विजयवर्गीय हमेशा से ही अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाते हैं, और उनके बयान पूरे देश में सुर्खियां बनते हैं। एक सार्वजनिक मंच से यह बयान देकर एक बार फिर वह सुर्खियों में आ गए हैं। रविवार को विजयवर्गीय ने सामाजिक समरसता कार्यक्रम में शिरकत की और हिंदू समाज और त्योहारों की चर्चा विषय पर जनसभा को संबोधित किया।

विजयवर्गीय ने कहा कि होली, दीपावली, राखी, भगवान परशुराम, महाराणा प्रताप हम सभी के हैं। महाराणा प्रताप ने हिंदू समाज को बचाने के लिए मुगलों के सामने संघर्ष किया। देश के त्योहार सभी धर्म के त्योहार है। हमें हमारी सोच बदलना होगी। देश में अभी भी कुछ लोग अंग्रेजों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। अंग्रेजों ने फूट डालो और राज करो का काम किया। अब अंग्रेज चले गए लेकिन देश में कुछ लोग ऐसे है जो अंग्रेजों का प्रतिनिधित्व करते हैं और फूट डालो और राज करो की नीति पर काम करते हैं। वो भी सिर्फ कुर्सी के लिए। उनको कुर्सी चाहिए। मंत्री विजयवर्गीय ने कहा कि समाज को मजबूत करना होगा तभी देश ताकतवार होगा। देश को ताकतवर करने के लिए समाज को मजबूत करना होगा और इसके लिए जाति बंधन से मुक्त होकर संगठित होना होगा।

फिलहाल विपक्ष के किसी नेता की तरफ से कैलाश विजयवर्गीय। के बयान पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है लेकिन ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है की कैलाश विजयवर्गीय के इस बयान से राजनीतिक गलियारों में घमासान छिड़ सकता है।

Reactions

Post a Comment

0 Comments