G News 24 : एक ‌ही झटके में 200 रोहिंग्या मुस्लिमों की बिछा दी बांग्लादेश सीमा पर लाशें !

 म्यांमार के रोहिंग्याओं को लेकर एक बड़ी खबर,म्यांमार की अराकान आर्मी ने ...

एक ‌ही झटके में 200 रोहिंग्या मुस्लिमों की बिछा दी बांग्लादेश सीमा पर लाशें !

बांग्लादेश में हुए हिंसक प्रदर्शन के बीच जहां एक तरफ उथल-पुथल मची हुई है. वहीं, इस बीच बड़ी संख्या में रोहिंग्या मुस्लिम सीमा पार करके बांग्लादेश भागने की कोशिश कर रहे हैं. बड़ी संख्या में रोहिंग्या मुस्लमान म्यांमार से बांग्लादेश आने की कोशिश में जुट गए हैं. इसी बीच म्यांमार से बांग्लादेश भाग रहे रोहिंग्या मुस्लिमों के एक समूह पर बॉर्डर पार करने के दौरान ड्रोन से हमला किया गया, इस हमले में तकरीबन 200 लोगों की जान चली गई. मृतकों में बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं.

ड्रोन से हमला

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक इस हमले के चार चश्मदीदों ने इस ड्रोन हमलों के बारे में बताया. हमले के बाद चश्‍मदीदों ने बताया कि ये हमला बांग्लादेश की सीमा पार करने की कोशिश कर रहे परिवारों पर किया गया है. इस हमले के बाद मृतकों के परिजन और रिश्तेदारों अपनो की पहचान करने में भटक रहे हैं.

अराकान आर्मी का हाथ

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, ये हमला रोहिंग्या नागरिकों पर किया गया अब तक का सबसे खतरनाक हमला है. रॉयटर्स ने आगे बताया कि इस हमले के पीछे अराकान आर्मी का हाथ है, हालांकि अराकान आर्मी ने इन आरोपों से इनकार किया है. इस हमले के लेकर म्यांमार की सेना और मिलिशिया ने एक-दूसरे पर आरोप लगा रही है.

चारों तरफ लाशों के ढेर

ये खबर सामने तब आई जब इस हमले से जुड़ी एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कीचड़ भरे मैदान में बड़ी संख्या में शवों के ढेर पड़े हुए थे. इन शवों के आसपास सूटकेस और बैकपैक पड़े हुए हैं. सूत्रों के मुताबिक इस हमले में करीब 200 से ज्यादा लोगों की मौत हुई. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो की लोकेशन की पुष्टि हो गई है जो कि म्यांमार के तटीय शहर मौंगडॉ के बाहर की है. इस वीडियो के सही समय की पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है.

वायरल वीडियो में कीचड़ भरे मैदान में शवों के ढेर पड़े हुए दिखाई दे रहे हैं. हमले में बचे दो लोगों ने समाचार एजेंसी एपी को बताया कि भीषण लड़ाई से बचने के लिए रोहिंग्या मुसलमान नफ नदी को पार करके बांग्लादेश में जाने की कोशिश कर रहे थे.

Reactions

Post a Comment

0 Comments