G News 24 : सुनने में थोड़ा अजीब लेकिन बिल्कुल सच,महिला ने 10 महीने के अंदर दिया तीन बच्चों को जन्म !

 28 साल की उम्र में प्रकृति के नियम को चुनौती देने वाला कारनामा ...

सुनने में थोड़ा अजीब लेकिन बिल्कुल सच,महिला ने 10 महीने के अंदर दिया तीन बच्चों को जन्म !

मेलबर्न । आपको यह जानकर हैरानी होगी कि एक महिला ने 10 महीने के अंदर तीन बच्चों को जन्म दिया है। ये बच्चे एक साथ (तिड़वा यानी ट्रिपलेट्स) नहीं जन्मे हैं। तो फिर कैसे हुआ ये चमत्कार ? महिला ने खुद इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करके सारे राज से परदा उठाया हैं।

इस महिला का नाम सरिता हॉलैंड है, जो ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न की रहने वाली हैं। वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि सरिता खुद अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर बात कर रही हैं। वीडियो में वो कहती हुई दिख रही हैं कि उन्होंने 10 महीने के अंदर 3 बच्चों को जन्म दिया, लेकिन वे तिड़वा नहीं हैं। यह सुनने में थोड़ा अजीब लग सकता है, लेकिन बिल्कुल सच है। सरिता ने कहा कि हमने इन बच्चों की प्लानिंग भी नहीं की, बस ये पैदा हो गए। 

महिला बता रही है कि जब वह 28 साल की थी, तब उसकी  बड़ी बेटी स्टेवी पैदा हुई। इसके पहले सरिता का 3 बार गर्भ खराब हो गया था। लेकिन इसके बाद ही स्टेवी पैदा हुई। सरिता के मुताबिक, जब स्टेवी 10 सप्ताह यानी लगभग 2 महीने की थी, तभी वो दोबारा प्रेग्नेंट हो गईं। सरिता ने अपने दूसरे प्रेग्नेंसी में 2 आइडेंटिकल ट्विंस किप और बोवी को जन्म दिया। वे दोनों समय से पहले यानी कि 30 सप्ताह 5 दिन में प्रिमैच्योर पैदा हुए थे। इस तरह ये दोनों बच्चे लगभग 2 महीना पहले पैदा हो गए। सरिता ने वीडियो में आगे बताया कि इस तरह से मेरे तीनों बच्चे 10 महीने के अंदर-अंदर पैदा हुए। इस वजह से तीनों का ही जन्मदिन एक ही साल के अंदर पड़ गया। ऐसे में साल में 2 महीने ऐसे होते हैं, जब मेरे तीनों ही बच्चों की उम्र एक होती है। 

फिलहाल तीनों बच्चे 13 साल के हो चुके हैं। मैं अपने बच्चों को पूरा स्पेस देती हूं। साथ में ये स्कूल भी जाते रहे हैं। लेकिन जब मेरे बच्चे 18 साल के होंगे तो वह साल बहुत महंगा होगा। ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न की रहने वाली सरिता ने आगे बताया कि जब उनकी बच्ची केवल 10 हफ्ते की थी, तभी उन्हें पता चला कि वो प्रेग्नेंट हैं। इसके बाद उन्हें पता चला कि उनके पेट में दो बच्चे हैं।

सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसे सरिता ने खुद शेयर किया है। अब तक इस वीडियो को 1 करोड़ 20 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। इस वीडियो को सबसे पहले सरिता ने टिकटॉक पर शेयर किया था, लेकिन बाद में इंस्टाग्राम पर भी शेयर किया। सरिता ने वीडियो शेयर करते हुए इसका कैप्शन लिखा है कि इंस्टाग्राम पर मेरे बहुत सारे फॉलोवर्स नए हैं। उन सभी के लिए मैं अपने दूसरे सबसे लोकप्रिय टिकटॉक पोस्ट को शेयर कर रही हूं, जो मेरे बच्चों से जुड़ा है। इस वीडियो लाखों लोगों ने लाइक और शेयर किया है।


Reactions

Post a Comment

0 Comments