G News 24 : काशी विश्वनाथ मंदिर के पास मकान ढहा,मलबे में दबने से 1 महिला की मौत,8 को सुरक्षित बाहर निकाला !

 सावन के दुसरे सोमवार को तोपखाना क्षेत्र में ...

काशी विश्वनाथ मंदिर के पास मकान ढहा,मलबे में दबने से 1 की मौत,8 को सुरक्षित बाहर निकाला !

वाराणसी | देश भर में बरसात का असर देखने को मिल रहा है कही नदी नाले उफान पर आने से आवागमन प्रभावित हुआ है तो कही पुराने जर्जर मकान बारिश के पानी की चपेट में आए , धार्मिक नगरी उज्जैन में सावन के दुसरे सोमवार को तोपखाना क्षेत्र में एक ऐसा ही मामला सामने आया था जहा बरसात के चलते एक मकान धस गया जिसमे एक महिला की दबने से मौत हो गई , और अब  उत्तर प्रदेश के  वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर के पास मंगलवार सुबह 3 बजे 2 मकान ढह गए। इसमें ड्यूटी पर तैनात महिला पुलिसकर्मी समेत 9 लोग मलबे में दब गए। 8 को सुरक्षित बाहर निकाला गया। 43 साल की 1 महिला की मौत हो गई। हादसे के वक्त लोग सो रहे थे।

सूचना मिलते ही कई थाने की पुलिस फोर्स पहुंची। NDRF बुलाई गई। 6 घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन चला। जिस गली में हादसा हुआ, उसकी चौड़ाई महज 8 फीट है। ऐसे में वहां रेस्क्यू का पूरा काम मैनुअली हुआ। NDRF ने मलबे को हाथों से हटाया। इस वजह से रेस्क्यू में वक्त लग गया। दोनों घर मंदिर कॉरिडोर से महज 10 मीटर दूर हैं। इधर, पीएम मोदी ने कमिश्नर कौशल राज शर्मा से फोन पर बात की। उन्होंने मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी ली। कमिश्नर ने उन्हें बताया कि मृतक महिला और घायलों को मुआवजा दिया जाएगा। घायलों को बेहतर इलाज करवाया जा रहा है।

स्थानीय लोगों ने बताया- मनीष गुप्ता मकान को ठीक करवाना चाहते थे, लेकिन काशी विश्वनाथ परिक्षेत्र में किसी भी निर्माण के लिए अनुमति लेनी पड़ती है। उन्होंने मंदिर प्रशासन से लेकर नगर निगम से अनुमति मांगी थी कि मकान को जमींदोज कर दिया जाए या मरम्मत कराने के आदेश दिया जाए, लेकिन अनुमति नहीं दी गई। उन्होंने मकान के मरम्मती के लिए सामान भी मंगा लिया था।

Reactions

Post a Comment

0 Comments