G.NEWS 24 : नक्शा दुरस्ती का काम पूरी गंभीरता से करें : कलेक्टर

तहसील न्यायालय पिछोर का किया निरीक्षण...

नक्शा दुरस्ती का काम पूरी गंभीरता से करें : कलेक्टर

ग्वालियर। नक्शा दुरस्ती का काम पूरी गंभीरता से और समय-सीमा में करें। राजस्व प्रकरणों की पंजी सुव्यवस्थित ढंग से संधारित की जाए। साथ ही आरसीएमएस (रेवेन्यू केस मैनेजमेंट सिस्टम) में हर राजस्व प्रकरण की पेशी की तिथि लगातार अपडेट की जाए। इस आशय के निर्देश कलेक्टर रुचिका चौहान ने तहसील न्यायालय पिछोर के निरीक्षण के दौरान दिए। कलेक्टर श्रीमती चौहान राजस्व महाअभियान 2.0 के तहत किए जा रहे प्रकरणों के निराकरण की वस्तुस्थिति जानने के उद्देश्य से तहसील कार्यालय पिछोर का निरीक्षण करने पहुँचीं। 

इस अवसर पर एसडीएम डबरा दिव्यांशु चौधरी एवं पिछोर के नायब तहसीलदार अनिल नरवरिया सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्रीमती चौहान ने निर्देश दिए कि राजस्व महाअभियान के तहत गांव-गांव में मुनादी कराकर बी-1 का वाचन कराएं, जिससे अधिक से अधिक ग्रामीणजन अभियान का लाभ उठाकर अपने राजस्व संबंधी काम करा सकें। उन्होंने पीएम किसान सम्मान निधि के शेष हितग्राहियों की ई-केवायसी कराने पर भी विशेष बल दिया। 

साथ ही निर्देश दिए कि सभी राजस्व अधिकारी अपने रीडर की अलमारी नियमित रूप से चैक करें और मदवार प्रकरणों को व्यवस्थित कराएं। उन्होंने स्पष्ट किया कि सभी पटवारी अपने मुख्यालय व प्रभार वाले गांवों में मौजूद रहकर सरकार की मंशा के अनुरूप राजस्व महाअभियान के तहत आम जन की समस्याओं का निराकरण करें। कलेक्टर श्रीमती चौहान ने नामांकन, बटवारा व सीमांकन प्रकरणों का प्रमुखता से निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जो प्रकरण समय-सीमा पार कर चुके हैं उनका निराकरण अभियान बतौर अगले 15 दिवस के भीतर हर हाल में किया जाए।

Reactions

Post a Comment

0 Comments