G.NEWS 24 : BCCI ने किया टीम इंडिया के लिए मेगा इनामी रकम का ऐलान

खिलाड़ी होंगे मालामाल...

BCCI ने किया टीम इंडिया के लिए मेगा इनामी रकम का ऐलान

नई दिल्ली। शनिवार को दक्षिण अफ्रीका को अति रोमांचक मैच में 7 रन से हराकर दूसरी बार विश्व चैंपियन बनने वाली टीम के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने खजाना खोल दिया है. बीसीसीआई ने टीम के लिए बहुत ही बड़ी इनामी रकम का ऐलान किया है. पहले कभी भी बोर्ड ने किसी भी जीत पर इतना इनाम टीम के लिए नहीं ही घोषित किया था. निश्चित रूप से 2024 T20 World Cup की खिताबी जीत ने टीम के सदस्यों को मालामाल कर दिया है. न ही खिलाड़ियों और न ही टीम इंडिया के चाहने वालों ने सोचा होगा कि BCCI विजेता टीम के लिए इतनी मोटी रकम का ऐलान करेगा, लेकिन अब जब इसकी घोषणा बोर्ड सचिव जय शाह ने कर दी है, तो यह इनामी रकम पूरी दुनिया के बीच चर्चा का विषय बन गई है. 

दक्षिण अफ्रीका को हराने पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल से इनामी रकम के रूप में भारतीय टीम को करीब 20 करोड़ रुपये की राशि मिलेगी, तो दक्षिण अफ्रीका को इसकी आधी रकम. वहीं बाकी टीमों को अभी अच्छा खासा पैसा इनाम के रूप में मिलेगा, लेकिन हैरानी की बात यह है कि आईसीसी ने जितनी इनामी रकम पूरे टूर्नामेंट के लिए रखी, उससे ज्यादा पैसा देने का ऐलान बीसीसीआई ने टीम इंडिया के लिए कर दिया है. 

बोर्ड सचिव जय शाह ने अपने आधिकारिक X अकाउंट पर पोस्ट करते हुए ऐलान किया कि विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम को बतौर इनाम सवा सौ करोड़ रुपये दिए जाएंगे.शाह ने टीम इंडिया की तस्वीर के साथ पोस्ट किए मैसेज में कहा, "मैं पुरुष का टी20 2024 विश्व कप जीतने वाली टीम के लिए 125 करोड़ रुपये की इनामी राशि का ऐलान करके खुश हूं. इस टीम ने पूरे टूर्नामेंट में असाधारण योग्यता, इच्छाशक्ति और खेल भावना का परिचय दिया है. सभी खिलाड़ियों, कोचों और सपोर्ट स्टॉफ के लिए इस असाधारण उपलब्धि के लिए बहुत-बहुत बधाई"

Reactions

Post a Comment

0 Comments