G.NEWS 24 : हाथरस में मौत का तांडव अबतक 121 से ज्यादा की मृत्यु !

जिस पानी को पीने समस्याएं खत्म होतीं थीं वही बना मौत का कारण...

हाथरस में मौत का तांडव, अबतक 121 से ज्यादा की मृत्यु !

हाथरस जिले में भोले बाबा के सत्संग के दौरान हुए हादसे में अबतक 121 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर है। इस बड़े हादसे का खुलासा हुआ है जिसमें कहा जा रहा है कि भोले बाबा के सत्संग में जो भी भक्त जाता है, उसे वहां पानी बांटा जाता है। बाबा के अनुयायी ऐसा मानते हैं कि इस पानी को पीने से उनकी समस्याएं खत्म हो जाती हैं। बाबा का पटियाली तहसील के बहादुर नगर गांव में स्थित आश्रम में भी दरबार लगता है। यहां आश्रम के बाहर एक हैंडपंप भी है। दरबार के दौरान इस हैंडपंप का पानी पीने के लिए भी लंबी लाइन लगती है। कहा जा रहा है कि इस पानी को पीने के लिए लंबी लाइन लगी थी और इस बीच भगदड़ मच गई। 

कासगंज जनपद की पटियाली तहसील से चार किमी दूर गांव बहादुर नगर में भोलेबाबा का अपना घर है। वहीं उनका आश्रम बना हुआ है, जहां हर मंगलवार को भोलेबाबा के भक्तों का आश्रम पर आना होता है।हाथरस जिले के मुगलगढ़ी गांव में मंगलवार को भोले बाबा का सत्संग चल रहा था, एक ही दिन के सत्संग का आयोजन किया गया था। इस सत्संग में 50 हजार से ज्यादा लोग पहुंचे थे। पंडाल में भयानक उमस और गर्मी के कारण भगदड़ जैसी स्थिति बन गई और लोगों की जान चली गई। 

घटना के प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि मृतकों की संख्या 87 ही नहीं, 100 से भी ज्यादा है। घायल भी काफी लोग हैं, जिनमें से कुछ गंभीर घायल लोगों को आसपास के जिलों में अलग अलग भेजा गया है। बता दें कि सरकारी अस्पताल में एक के बाद एक शव पहुंच रहे हैं और लाशों का अंबार लग गया है। मृतकों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। हादसे पर सीएम ने योगी ने भी संज्ञान लिया है। सीएम योगी ने पूरी घटना की रिपोर्ट मांगी है।

Reactions

Post a Comment

0 Comments