G News 24 : बिहार के दरभंगा में में पूर्व मंत्री के पिता की हत्या !

 उनका शव उनके घर में क्षत-विक्षत हालत में मिला...

बिहार के दरभंगा में में पूर्व मंत्री के पिता की हत्या !

पटना। बिहार के दरभंगा में विकासशील इंसान पार्टी (VIP) पार्टी के प्रमुख और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी  (Mukesh Sahni) के पिता जीतन सहनी की दरभंगा जिले के बिरौल अनुमंडल स्थित अफ़ज़ल्ला पंचायत के सुपौल बाजार स्थित उनके पैतृक घर में हत्या कर दी गई है. घर के अंदर क्षत-विक्षत शव मिला है. दरभंगा के एसएसपी जगुन्नाथ रेड्डी ने घटना की पुष्टि की है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. इसी के साथ सवाल बिहार की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी सवाल उठने लगे हैं.

पुलिस की मानें तो शव क्षत-विक्षत अवस्था में मिला है. हत्या इतनी बेहरमी से की गई है कि पेट से आंतें और चेहरे से आंखें बाहर आ गईं. तस्वीरों को देखने से ऐसा लग रहा है कि चाकू से कई बार हमला किया है. हालांकि अभी हत्या कैसै हुई और क्यों हुई? इस पर पुलिस की ओर से कोई अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.

जानकारी के मुताबिक जीतन सहनी के अलावा घर में 2 से 3 नौकर और ड्राइवर रहते थे. हत्या के लिए धारदार हथियार का प्रयोग किया गया है, जिसके चलते शव क्षत-विक्षत पड़ा हुआ था. घटनास्थल पर पुलिस के बड़े अधिकारी पहुंचे हैं और छानबीन शुरू कर दी है. फिलहाल हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है. सूत्रों के मुताबिक, आपसी रंजिश को लेकर इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया है. फिलहाल मुकेश सहनी हैदराबाद में हैं और रात 9:00 बजे तक घर पहुंचने की उम्मीद है. घटनास्थल पर लोगों की भीड़ लग गई है. सुबह-सुबह इस हत्या की खबर से लोग परेशान है.

बता दें कि मुकेश सहनी विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के प्रमुख हैं और बिहार सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. फिलहाल सहनी की पार्टी का गठबंधन इंडिया गठबंधन के साथ है. घटना के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है और सहनी भी बिहार से बाहर हैं. केंद्र सरकार में मंत्री और बिहार के बड़े नेता जीतन राम मांझी ने एक्स पोस्ट में कहा कि वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की हत्या की सूचना से स्तब्ध हूं. मैं राज्य सरकार से मांग करता हूं कि दोषियों को अविलंब गिरफ्तार कर स्पीडी ट्रायल कराया जाए. मैं और मेरी पार्टी इस दुख की घड़ी में हर तरह से मुकेश सहनी जी के साथ है.

दरभंगा के वरीय पुलिस अधीक्षक  जगुन्नाथ रेड्डी जला रेड्डी ने बताया कि मुकेश सहनी के पिता की हत्या के मामले में ग्रामीण पुलिस अधीक्षक काम्या मिश्रा के नेतृत्व में के एसआईटी का गठन किया गया है, जिसमें बिरौल अनुमंडल के  पुलिस अधिकारी मनीष कुमार चौधरी एवं बिरौल थाना अध्यक्ष भी शामिल है. बिहार बीजेपी चीफ सम्राट चौधरी ने कहा, "मुकेश साहनी जी के पिताजी की हत्या अत्यंत ही दुर्भाग्यपूर्ण एवं निंदनीय है. मैं सरकार की तरफ से बिहारवासियों को यह आश्वस्त करता हूं कि हत्या में संलिप्त अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें जल्द से जल्द सजा दी जाएगी.

Reactions

Post a Comment

0 Comments