G News 24 : युवा शारीरिक,मानसिक एवं आत्मिक रूप से सशक्त हों :प्रो.एसके सिंह

 जेयू के दीक्षारंभ समारोह में दूसरे दिन विद्यार्थियों ने किया परिसर का भ्रमण...

 युवा शारीरिक,मानसिक एवं आत्मिक रूप से सशक्त हों : प्रो.एसके सिंह

ग्वालियर। जेयू में दीक्षारंभ समारोह के दूसरे दिन मंगलवार को विभिन्न गतिविधियों का सफल आयोजन संपन्न हुआ।कार्यक्रम का प्रारंभ प्रो. जेएन गौतम व प्रो.एचके शुक्ला के सानिध्य में सरस्वती वंदना से हुआ।प्रो. एसके सिंह ने विद्यार्थियों को बताया कि मध्यप्रदेश शासन उच्च शिक्षा विभाग निरन्तर प्रयत्नशील है कि शिक्षण संस्थाओं में अध्ययनरत युवा शारीरिक, मानसिक एवं आत्मिक रूप से सशक्त हों। 

विवि स्मांर्ट शिक्षण व्यवस्था, वर्चुअल कक्षा परियोजना, रेमेडियल कक्षाएं, कौशल विकास इत्यायदि विभिन्न नवाचारों के माध्यम से शिक्षण व्यवस्था प्रभावशाली हुई है। उन्होंने रैगिंग के बारे में भी छात्रों को जानकारी दी। प्रो. राधा तोमर ने नव प्रवेशित विद्यार्थियों को विवि में संचालित विभिन्न प्रयोगशालाएं, कार्यशालाएं एवं डिजिटल संसाधनों से परिचय कराया।

प्रो. समीर भाग्यवंत ने नई शिक्षा नीति के बारे में छात्रों को बताया।प्रो. हेमंत शर्मा ने छात्रों को पुस्तकालय के बारे में जानकारी दी। साथ ही छात्र-छात्राओं को पुस्तकालय का भ्रमण कराया और उन्हें ई-लाइब्रेरी व पुस्तकालय से संबंधित नियमों एवं योजनाओं की जानकारी दी। इ

सके साथ ही प्रो. शांतिदेव सिसोदिया ने कैरियर परामर्श और प्लेसमेंट सेल की जानकारी दी। दूसरे दिवस पर  अलग-अलग प्राध्यापकों द्वारा अपने दायित्वों के संबध में नवप्रवेशी छात्र-छात्राओं को अवगत कराया। इस मौके पर प्रो. जेएन गौतम, प्रो. हेमंत शर्मा, प्रो. राधा तोमर, प्रो. समीर भाग्यवंत, प्रो.एचके शुक्ला सहित छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

Reactions

Post a Comment

0 Comments