G News 24 : डाबर इंडिया की बंडर हर्ब पुदीने के महत्व को है प्रतिष्ठित करता है‌: डा पीएस राजोरिया

 पुदीना में मौजूद मेंथॉल पाचन के लिए जरूरी एंजाइमों को एक्टिव करके मांसपेशियों को आराम पहुंचाता है...

डाबर इंडिया की बंडर हर्ब पुदीने के महत्व को है प्रतिष्ठित करता है‌: डा पीएस  राजोरिया

 

ग्वालियर।  भारत की सबसे बड़ी विज्ञान आधारित आयुर्वेदिक कंपनी डाबर इंडिया लिमिटेड के द्वारा पुदीना को एक आश्चर्यजनक जड़ी बूटी के रूप में प्रतिष्ठित करने का कार्य किया है। इसके द्वारा बनाए गए प्रोडक्ट पुदीन हरा, एंटीऑक्सीडेंट और फाईटोन्यूट्रिशंस प्रोडक्ट के रूप में मानव पेट से के लिए चमत्कार साबित हो रहे हैं। गर्मी के दौरान इसके प्रोडक्ट मनुष्य को तमाम तरह की व्याधियों से छुटकारा दिलाते हैं। मौसम में संभावित स्वास्थ्य समस्याओं को देखते हुए डाबर उन लोगों को पुदीना रहा के उपयोग की सलाह देते हैं जो दिन में लंबे समय तक धूप में रहते हैं गर्मी के बीच काम करते हैं जिन्हें एसिडिटी की समस्या होती है। 

डाबर इंडिया लिमिटेड हेल्थ केयर के डॉक्टर पीएस राजोरिया ने बताया कि आयुर्वेद की पांडुलिपियों में आधुनिक समय की बीमारियों का सबसे अच्छा प्रबंधन गहराईयों में छुपा हुआ है। डॉ राजोरिया ने बताया कि पुदीना की ऐतिहासिक पृष्ठभूमि 3000 साल पुरानी है इससे बंदर हर के रूप में नामित किया गया है जो मानव पाचन तंत्र के लिए बेहद फायदेमंद है पुदीना में मौजूद मेंथॉल पाचन के लिए बहुत जरूरी एंजाइमों एक्टिव करता है। पेट की मांसपेशियों को आराम देने का काम भी पुदीना करता है अपच और मरोड़ की संभावनाओं को काम करता है या पेट की है ठंड अम्लता और पेट फूलना जैसी व्याधियों से छुटकारा दिलाता है। 

डॉ राजोरिया का कहना है कि आज बाजार में बहुत से एंटासिड उपलब्ध हैं जिनमें अल्युमिनियम मैग्निशियम हाइड्रोक्साइड जैसे कठोर रसायन होते हैं जो नियमित रूप से लेने पर स्वास्थ्य पर कुछ हानिकारक प्रभाव छोड़ सकते हैं, लेकिन पोदीन हरा डाबर का 100 साल पुराना ब्रांड है। ये गैस अपचन पेट दर्द और अमलता जैसी सभी पेट की समस्याओं में तेजी से प्रभावी तरीके से राहत देने के लिए जाना जाता है। पुदीना के सभी तत्व के आयुर्वेदिक उपचार उपलब्ध कराते है । पोदीन हरा बाजार में टैबलेट, तरल, पाउडर जैसे तमाम रूप में उपलब्ध है। यह कठोर रसायनों के विपरीत अम्लता का एक प्राकृतिक उपचार है। जो 100% प्राकृतिक तत्व और यह सुरक्षित भी है। 

डाबर इंडिया लिमिटेड हेल्थ केयर के विपणन प्रमुख अजय परिहार का कहना है कि आधुनिक जीवन शैली में काम का पैटर्न देखने पर पता चलता है कि आज सभी बहुमुखी कार्य कर रहे हैं और इसलिए उन्हें प्रभावी और प्राकृतिक समाधान की जरूरत होती है डाबर सबसे भरोसेमंद हेल्थ केयर कंपनी के रूप में दैनिक स्वास्थ्य समस्याओं से निपटने के लिए पारंपरिक आयुर्वेदिक को उपलब्ध कराने के अपने लक्ष्य को मजबूत करता है और पुदीन हरा कई गैस्ट्रिक विकारों के लिए एक निश्चित समाधान उपलब्ध कराता है।

Reactions

Post a Comment

0 Comments