G News 24 : मंत्री श्री कुशवाह ने कैडेटों की समर्पण और उपलब्धियों की सराहना !

 एनसीसी वार्षिक शिविर-8 का हुआ समापन...

मंत्री श्री कुशवाह ने कैडेटों की समर्पण और उपलब्धियों की सराहना !

ग्वालियर। एनसीसी वार्षिक प्रशिक्षण शिविर-8 का समापन समारोह मुख्यतिथि मंत्री नारायण सिंह कुशवाह उपस्थिति में आयोजित हुआ। कैम्प कमांडेन्ट कर्नल डीएस वर्मा ने मंत्री का स्वागत किया। जीवंत सांस्कृतिक कार्यक्रम सरस्वती वंदना के साथ शुरू हुआ। शिविर के महत्व और प्रशिक्षण अवधि के दौरान कैडेटों की उपलब्धियों पर एफओ मनोज कुमार उपाध्याय ने प्रकाश डाला गया।

सांस्कृतिक प्रस्तुतियों की एक श्रृंखला ने समारोह में रंग और जीवंतता भर दी। कैडेटों ने पारंपरिक नृत्य और संगीत प्रदर्शनों के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इन प्रदर्शनों ने क्षेत्र की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और कैडेटों के विविध कौशल का जश्न मनाया, जिन्होंने अपने उत्साह और रचनात्मकता से दर्शकों का मन मोह लिया। शिविर के दौरान शारीरिक प्रशिक्षण, ड्रिल, फायरिंग, खेल और सांस्कृतिक कार्यक्रमों सहित विभिन्न गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले कैडेटों को सम्मानित किया गया और उन्हें पुरस्कृत किया गया। 

मंत्री नारायण सिंह कुशवाह ने कैडेटों की समर्पण और उपलब्धियों की सराहना करते हुए पुरस्कार प्रदान किए। असाधारण नेतृत्व और टीम वर्क का प्रदर्शन करने वालों को भी विशेष पुरस्कार दिए गए।कर्नल डीएस वर्मा ने बताया कि इस शिविर के दौरान शूटिंग प्रतियोगिता चयन और थल सेना कैम्प शिविर चयन के लिए गतिविधियाँ आयोजित हुई ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर केडीएस झाला के देख रेख में शूटिंग टीम और थल सेना टीम के लिए 34 -34 कैडेट का चयन हुआ हैं। 

जिसमे सर्विस शूटिंग इंटर ग्रुप प्रतियोगिता के लिए कुल 6 ग्रुप मुख्यालय की टीम जिसमें ग्वालियर, इंदौर, जबलपुर, सागर, भोपाल, रायपुर ग्रुप  22 जुलाई से ग्वालियर में ग्रुप मुख्यालय के मार्गदर्शन में और 8 मप्र बटालियन के कमान अधिकारी कर्नल आरएस लेहल सेना मेडल के नेतृव में इंटर ग्रुप प्रतियोगिता का आयोजित होगा। थल सेना शिविर के लिए 34 कैडेट्स रायपुर के रवाना हुए।

Reactions

Post a Comment

0 Comments