G News 24 : स्कूल में झाड़ू न लगाने पर शिक्षक ने छात्रों को पीटा !

 अभिभावकों ने SP से की शिकायत...

स्कूल में झाड़ू न लगाने पर शिक्षक ने छात्रों को पीटा !

भिंड। अटेर थाना अंतर्गत खड़ीत गांव के सरकारी प्राथमिक विद्यालय में 5 से 6 बच्चों की पिटाई स्कूल के एक शिक्षक द्वारा की गई है। पिटाई का कारण स्कूल में बच्चों द्वारा झाड़ू न लगाने का है। इस बात की शिकायत भिंड एसपी असित यादव से छात्रों और उनके अभिभावकों द्वारा की गई है। एसपी ने पूरे मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया है। दरअसल मामला यह है कि शनिवार की दोपहर बड़ी तादात में खड़ीत गांव के रहने वाले कुछ लोग एसपी ऑफिस पहुंचे। इन लोगों के साथ करीब एक दर्जन स्कूली छात्र थे। इन छात्रों और अभिभावकों के साथ कांग्रेस के जिला अध्यक्ष मानसिंह कुशवाहा मौजूद थे। यहां बताया गया है की खड़ीत के सरकारी प्राथमिक स्कूल के शिक्षक संजू शर्मा प्राथमिक के छात्रों के साथ आए दिन मारपीट करता है।

शुक्रवार की दोपहर शिक्षक ने छात्रों से स्कूल में झाड़ू लगाने के लिए कहा। इस पर प्राथमिक विद्यालय के छात्रों ने मना कर दिया। इसके बाद शिक्षक ने छात्रों को कमरें बंद बारी-बारी से पीटा, जिससे उनके शरीर पर निशान आए हुए। जब यह छात्र अपने घर शुक्रवार को पहुंचे तो अभिभावकों को बच्चों ने पूरी बात बताई। अभिभावक, छात्रों को लेकर अटेर थाना पहुंचे जहां उनकी सुनवाई नहीं हुई है। इसके बाद कांग्रेस जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में अभिभावक अपने बच्चों के साथ एसपी ऑफिस पहुंचे जहां भिंड एसपी असित यादव को पूरी बात बताई। एसपी ने अभिभावकों द्वारा दिए गए ज्ञापन को लेकर पूरे मामले की जांच करते हुए एफआईआर दर्ज करने का आश्वासन दिया।

मीडिया से चर्चा करते हुए कक्षा पांचवी के छात्र अविराज सिंह का कहना है कि जब मैं स्कूल में किताब लेने के लिए गया तो यहां मौजूद शिक्षक संजू ने मेरे साथ मारपीट की। मुझसे कहा कि झाड़ू लगाओ। मैंने झाड़ू लगाने से मना कर दिया तो उन्होंने कमरे में बंद करके पिटाई लगाई इसके बाद चले गए। यही कहना है छात्र संजीव सिंह का। छात्र का कहना है कि मैं स्कूल में अंक सूची लेने गया था तो यहां मौजूद शिक्षक संजू शर्मा ने मुझसे कहा कि कमरे में झाड़ू लगाओ जब मैं मना किया तो उन्होंने डंडों से मेरी पिटाई की है। इस बात की जानकारी मैंने अपने परिवार वालों को दी थी।

कांग्रेस जिला अध्यक्ष मानसिंह कुशवाहा का कहना है कि बीजेपी के शासन में सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की मनमानी चल रही। शिक्षक पढ़ाने पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। स्कूलों में छात्रों से खाने की थाली धुलवाई जाती है। झाड़ू पौछा कराया जाता है।


Reactions

Post a Comment

0 Comments