G News 24 : सिपाही की पत्नी की संदिग्ध हालात में हुई मौत, गुपचुप कराया अंतिम संस्कार !

 पत्‍नी के मायके वालों को नहीं दी सूचना, एंडोरी गांव में मृतिका का मायका ...

सिपाही की पत्नी की संदिग्ध हालात में हुई मौत, गुपचुप कराया अंतिम संस्कार !

ग्वालियर। बहोड़ापुर इलाके में एक सिपाही की पत्नी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। सिपाही अपनी पत्नी के शव को गांव ले गया। यहां अंतिम संस्कार भी कर दिया। जब मायके वालों को रिश्तेदारों ने बताया तब यह लोग गांव पहुंचे। यहां इन्हें बताया कि उसने आत्महत्या कर ली है। फिर तो मायके वाले सीधे थाने पहुंच गए। मायके वालों का आरोप है कि उसकी हत्या की गई है। उन्होंने शादी के बाद पत्नी को प्रताड़ित करने का आरोप भी लगाया है। सिपाही की पोस्टिंग शहडोल में है और वह अभी छुट्टी पर आया था।

मूल रूप से भिंड के एंडोरी का रहने वाला रामहरि गुर्जर मप्र पुलिस में सिपाही है। उसकी पोस्टिंग शहडोल में है। बहोड़ापुर इलाके में उसने घर बनाया है। अभी वह छुट्टी पर आया था। उसकी पत्नी गायत्री की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। इसके बाद उसके शव को रामहरि गुर्जर गुपचुप एंडोरी ले गया। वहां उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। एंडोरी में रहने वाले रिश्तेदारों को जब पता लगा कि गायत्री के मायके वालों को सूचित नहीं किया गया है तो इन लोगों ने मायके वालों को खबर दे दी। जब मायके वाले यहां पहुंचे तो अंतिम संस्कार हो चुका था।

जब इन लोगों ने पूछताछ की तो सिपाही बोला कि उसने फांसी लगाकर उसने आत्महत्या कर ली थी। मायके वालों ने मौत के बारे में न बताने की वजह पूछी तो कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। इसके बाद तो तुरंत यह लोग पहले भिंड पुलिस के पास गए और फिर बहोड़ापुर थाने पहुंचे। बहोड़ापुर थाने की टीम भी यहां पहुंची। जब सिपाही से पूछताछ की गई तो वह बोला कि आत्महत्या कर ली थी, इसलिए अंतिम संस्कार करने के लिए ले गया।

आत्महत्या की सूचना पुलिस को नहीं दी, इसलिए बढ़ा शक

गायत्री द्वारा बहोड़ापुर इलाके में आत्महत्या की गई थी। आत्महत्या करने की सूचना पुलिस को दी जानी थी। पुलिस इस मामले में मर्ग कायम कर पोस्टमार्टम करवाती, लेकिन न पुलिस को सूचना दी न ही मायके वालों को सूचित किया गया। इसलिए इस मामले में संदेह बढ़ गया है।

माता-पिता की मौत हो चुकी थी, मामा ने की थी शादी

बहोड़ापुर थाना प्रभारी जितेंद्र तोमर ने बताया कि गायत्री के माता-पिता की मौत उसी समय हो गई थी, जब वह तीन वर्ष की थी। उसके मामा ने पालन-पोषण किया। मामा ने ही सिपाही रामहरि गुर्जर से शादी की थी। मायके पक्ष के मामा ने पुलिस को बताया कि रामहरि शादी के बाद वह उसे परेशान करने लगा था। मायके पक्ष ने दहेज की मांग को लेकर भी परेशान करने की बात कही है। पुलिस ने फिलहाल मामले की जांच में ले लिया और सिपाही को शक में रखकर जांच कर रही है।

Reactions

Post a Comment

0 Comments