G News 24 : स्मार्ट सिटी CEO ने कार्यों की धीमी गति पर जताई नाराजगी !

 संबधित कम्पनियो को होगा कारण बताओ नोटिस जारी ...

स्मार्ट सिटी CEO ने कार्यों की धीमी गति पर जताई नाराजगी !

ग्वालियर।  स्मार्ट सिटी के निर्माणाधीन कार्यों को समय पर व गुणवत्ता के साथ पूरा कराने के लिए हर कार्य की प्रतिदिन की कार्ययोजना बनाए, साथ ही बनाई गई कार्ययोजना पर कितना कार्य हुआ है उसकी मोनिटरिंग कर प्रत्येक दिन की रिपोर्ट पेश करे। जो ठेकेदार वर्क प्लान के अनुसार काम न करे उस पर सख्त कार्यवाही करे। इस आशय के निर्देश स्मार्ट सिटी सीईओ श्रीमती नीतू माथुर ने स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक के दौरान दिए। 

उन्होंने महाराज बाडा क्षेत्र में निर्माणाधीन मल्टी लेवल पार्किंग में हो रही अनावश्यक देरी पर नाराजगी जताई और संबंधित कंपनी के अधिकारियो को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। साथ ही संबंधित एल एंड टी कंपनी के वरिस्ठ अधिकारियो को भी परियोजना मे देरी को लेकर पत्र भेजकर अवगत कराने के साथ ही परियोजना मे हो रही अनावश्यक देरी के लिये स्वयं उपस्थित होकर अपना पक्ष रखने के लिये संबंधित अधिकारियो को निर्देशित किया।

सीईओ श्रीमती माथुर ने अधीक्षण यंत्री  सुबोध खरे व संबंधित इंजिनियरो को निर्देश दिए कि स्मार्ट सिटी के शेष कामों को पूरा कराने के लिए हर दिन व हर हफ्ते का वर्क प्लान बनाकर उसका कड़ाई से पालन कराए। उन्होंने कहा कि वर्क प्लान के अनुसार हर कार्यस्थल पर प्रतिदिन निर्धारित श्रमिक, मशीनें व मटेरियल उपलब्ध रहना चाहिए। साथ ही उन्होने ऐसे कार्य जो लगभग पूर्ण हो चुके है उनके पेंडिंग बिलो के भुगतान को निगम के साथ समन्वय कर जल्द से जल्द करवाया जाये और उनकी हेंडओवर की प्रक्रिया को किया जाये।

 सीईओ श्रीमती माथुर ने स्मार्ट सिटी के प्रगतिरत कार्यो की एक-एक कर समीक्षा की। इन कार्यों में महाराज बाड़े पर मल्टीलेवल कार पार्किंग, शिक्षा नगर में निर्माणाधीन स्कूल भवन, आईएसबीटी (अंतर राज्यीय बस अड्डा), शासकीय मुद्रणालय व पुराने नगर निगम कार्यालय भवन का जीर्णोद्धार, निर्माणाधीन स्मार्ट वाशरूम, शहर के प्रवेश द्वार, कटारे फॉर्म हाउस क्षेत्र में थीम पार्क (डिजनी,ट्रेफिक, फॉरेस्ट व विज्ञान थीम ) व पड़ाव-हजीरा रोड, सहित स्मार्ट सिटी के अन्य कार्य शामिल हैं।

Reactions

Post a Comment

0 Comments